अगले महीने मारुति अर्टिगा को टक्कर देने आ रही है ये शानदार कार, कम कीमत में देगी बेहतर सुविधा

0
29

जयपुर। मशहूर वाहन निर्माता कंपनी रेनॉल्ट बहुत जल्द अपनी नई 7-सीटर कार को भारत में लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, इस कार के देश में 19 जून 2019 को पेश किया जा सकता है। यह नई सेवेन सीटर कार रेनॉल्ट इंडिया के कॉम्पैक्ट कार क्विड पर आधारित होगी। यह क्विड के CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

इस नई रेनॉल्ट ट्राईबर को भारत में इस साल के दूसरे छमाही तक लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कंपनी इसे दिवाली के आस-पास लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस नई सेवेन-सीटर ट्राइबर को क्विड और एसयूवी के बीच पोजिशन कर सकती है। भारतीय बाजार में यह कार का मारुति सुजुकी की अर्टिगा एमपीवी से मुकाबला होगा।

अब तक सामने आई खबर के मुताबिक रेनॉल्ट ट्राइबर को बाजार में एक कॉम्पैक्ट कार के तौर पर उतारा जाएगा जो कि डस्टन गो प्लस के सामन लेकिन 4-मीटर से थोड़ी बड़ी हो सकती  है। इसके अलावा यह अब बेहतर क्रैश क्षमता और ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी ताकि यह अक्टूबर 2019 से लागू होने वाले नए सेफ्टी मानकों के अनुरूप हो। इस कार में फीचर्स के तौर पर एबीएस के साथ ईबीडी, डुअल-एयरबैग्स स्टैंडर्ड, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट स्टैडर्ड दिया जा सकता है।

फिलहाल कंपनी द्वारा इस नई सेवेन-सीटर कार की टेस्टिंग की जा रही है जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हालांकी अब तक सामने आई स्पाई तस्वीरों में ट्राइबर पूरी तरह से स्टीकर से ढंकी हुई थी जिस कार फिहला इसके स्टाइलिंग और डिजाइन को लेकर ज्यादा जानकारी मौजूद नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here