शादी हो या पार्टी कहीं भी जाना हो रात भर में गायब हो जाएँगे पिंपल इन तरीकों से

गर्मी हो या सर्दी या फिर चाहे बरसात ही क्यों न हो पिंपल्स की परेशानी होना बहुत ही एएम बात हो गई है । आज कल हर मौसम में लोगों को पिंपल्स से जुड़ी परेशानी होने लगी है

0
46

जयपुर । गर्मी हो या सर्दी या फिर चाहे बरसात ही क्यों न हो पिंपल्स की परेशानी होना बहुत ही एएम बात हो गई है । आज कल हर मौसम में लोगों को पिंपल्स से जुड़ी परेशानी होने लगी है जिसके चलते लोग न जाने क्या क्या तरीके न जाने कितने केमिकल्स स्किन पर ट्राय करते हैं । इतना ही नही कुछ तो इन सब से इतने परेशान हो जाते हैं की स्किन को बर्न करने वाली मशीनों के हवाले करने के लिए डॉक्टर्स के पास चले जाते हैं ।

हमारे कहने का मतलब है की केमिकल ट्रीटमेंट के हवाले खुद को कर देते हैं । पर उनको इस बात का अंदाज़ा नही होता है की ऐसा करना उनकी स्किन को और भी ज्यादा खराब कर रहा है । आज हम आपकी इस इतनी बड़ी परेशानी को हल कर आपको कुछ बहुत ही खास तरीके बताने जा रहे हैं जो रात भर में ही आपके पिम्प्ल्स को गायब कर आपको खूबसूरत त्वचा दे देगा ।

कॉटन स्वैब पर थोड़ा सा वाइट टूथपेस्ट लें और उसे पिंपल पर लगाएं। अप्लाई करते समय ज्यादा दबाव न डालें। इसे रातभर पिंपल पर लगा छोड़ दें, सुबह इसका असर साफ दिखाई देगा।

टी ट्री ऑइल की कुछ बूंदों के साथ एक टी स्पून ऑलिव ऑइल और जोजोबा ऑइल मिक्स करें। फेस अच्छे से धोने के बाद इसे लगाएं। इससे पिंपल के साइज में कमी आने के साथ ही उसकी रेडनेस में भी कमी होगी।

एक टीस्पून बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे पिंपल पर लगाएं और करीब पांच मिनट बाद हल्के गर्म पानी से फेस धो लें। इसके बाद फेस पर टोनर लगाएं। ध्यान रहे कि अगर आपको बेकिंग सोडा लगाने के बाद परेशानी महसूस होती है तो तुरंत चेहरा धोएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here