शादी है करीब और जल्द से जल्द पाना चाहती हैं खूबसूरत दुल्हन का खिताब तो करें यह काम

शादियों का सीजन ज़ोरों पर है और हर होने वाली दुल्हन चाहती है की वह सबसे खूबसूरत दुल्हन लगे पर ज्यादातर  देखा जाता है की शादी के कुछ समय पहले ही चेहरे पर कुछ ना कुछ हो जाता है 

0
bride
bride

जयपुर । शादियों का सीजन ज़ोरों पर है और हर होने वाली दुल्हन चाहती है की वह सबसे खूबसूरत दुल्हन लगे पर ज्यादातर  देखा जाता है की शादी के कुछ समय पहले ही चेहरे पर कुछ ना कुछ हो जाता है  और उसके कारण या तो स्किन डल पड़ जाती है या फिर उनकी खूबसूरती कम हो जाती है और यही कारण उनके सबसे खास दिन पर भी उनकी उदासी का कारण बन जाता है और कई दुल्हने ऐसी भी होती है जो दूर से ही खूबसूरती की चमक लिए हुए दिख जाती है ।

आज हम आपको भी आपके सबसे खास मौके पर आपकी खूबसूरती को चार चाँद लगाने के लिए कुछ खास जानकारी ले कर आए हैं आज हम आपकी इस परेशानी का हल करने जा रहे हैं की होने वाली दुल्हन कैसे अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकती है और हर किसी की चर्चा का हिस्सा बन सकती है आइये जानते है की शादी से ठीक एक सप्ताह पहले यानि इंस्टेट क्या क्या कम करने चाहिए खूबसूरती के लिए ?

होने वाली दुल्हन धूप में कम से कम निकले और यदि निकलना भी पड़ता है तो इस बात का ध्यान रखें की मुंह पर अच्छे से कपड़ा बांध लें और तेज़ धूप से बचने के लिए बार बार पानी और नारियल पानी जूस का सेवन करें और छतरी का उपयोग करें ।

स्किन अपर दिन मे दो बार बर्फ से सेक करें यह  आपकी स्किन को खूबसूरत बनाने में बहुत कारगर होता है और पिंपल भी नही निकालने देता और स्किन भी निखर जाती है ।

नींद ज्यादा से ज्यादा लें यह आपकी स्किन को स्वस्थ रखने में बहुत लाभकारी चीज़ है इतना ही नही यह आपको थका हुआ भी नही रहने देगी और शादी के दिन तक आप होने वाले सभी कामो को बहुत आसानी से कर पाएँगी ।

रात को सोने से पहले गुलाब जल , ग्लिसरीन और नींबू का मिश्रण लगा कर सोएँ यह आपकी स्किन को खूबसूरत बेदाग और खिला हुआ बनता है ।

भूल कर भी किसी केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल हफ्ते भर पहले तक ना करें यह कभी भी रिएक्शन दे देते  हैं जिससे आपकी स्किन और खूबसूरती खराब हो सकती है ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here