मारिया शारापोवा ने टेनिस को कहा अलविदा , संन्यास की बड़ी वजह आई सामने

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और टेनिस की स्टार खिलाडी़ मारिया शारापोवा ने संन्यास का ऐलान कर दिया । शारापोवा ने संन्यास के पीछे अपनी चोटों को बताया है जिनसे वह जूझती रही हैं। संन्यास को लेकर शारापोवा ने कहा आप उस एक मात्र जीवन को कैसे छोड़ सकते हैं जिसे आप जानते हैं?

आप कैसे उन कोर्ट से अलग हो सकते हैं जहां आप जब बच्ची थीं, तब से प्रशिक्षण लेती रही हैं..? वह खेल जिसने आपको बेपनाह खुशियां और आंसू दिए। एक ऐसा खेल जिसमें आपको पूरा परिवार मिला। बेपनाह फैंस जो 28 साल के करियर में आपको साथ रहे । मैं इसके लिए नई हूं तो कृपया मुझे क्षमा करें, टेनिस अब मैं तुम्हें अलविदा कहता हूं। गौरतलब है कि मारिया शारापोवा अंतिम बार इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेली थीं।

और जहां टूर्नामेंट में उन्हें पहले राउंड में ही 19 वीं सीड की सर्बिया की डोना वेकिक ने हराया था। ख़बरों में रहा है कि मारिया काफी वक्त से कंधे की चोट से जूझ रही थीं। शारापोवा ने 2004 में 17 साल की आयु में अपना में विंबलनड के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता था और 2012 में फ्रैंच ओपन जीतकर करियर स्लैम पूरा किया था। 2004 में विंबलडन के फाइनल में उन्होंने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को मात दी थी

बता दें कि 2012 के बाद उन्होंने 2014 में फ्रेंच ओपन जीता था और 2006 में वह अमेरिकी ओपन और 2008 में ऑस्टेलियन ओपन जीतने में कायमाब रहीं। 2016 में शारापोवा डोपिंग की वजह से 15 महीने तक बैन रही , इसके बाद 2017 में ही उनकी वापसी हुई थी।मारिया शारापोवा वो खिलाड़ी हैं जिनकी लोकिप्रियता टेनिस जगत में काफी ज्यादा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here