इंसान के दिमाग से चिकित्सकों ने निकाली ऐसी चीज, देखकर दंग रह जाएंगे

0
113

जयपुर, हमारे शरीर कि किसी भी हिस्सें अगर कोई चोट या फिर कोई चीज चुभती है तो हमें तुरंत उसका अहसास हो जाता है जिसका हम ईलाज भी कराते है।लेकिन चीन में रहने वाले एक इंसान की खोपड़ी से ऐसी चीज निकली है जिसे देखकर चिकित्सक भी परेशान है। दरअसल चीन में एक व्यक्ति को सिर दर्द की शिकायत थी जिसके चलते वह अस्पताल पहुंचा।

जहां चिकित्सकों ने दवाई देकर भेज दिया लेकिन काफी समय तक दर्द नहीं रुका और असहनीय हो गया तो उसे जांच कराने की सलाह दी गई। जहां जांच करने के बाद पाया कि उस शख्स के दिमाग में 48 एमएम लंबा  नाखून घुसा हुआ था। सबसे बड़ी चौंकान वाली बात तो यह है कि उस इंसान को इस बात का पता नहीं था कि उसके दिमाग में यह नाखून कैसे घुसा।

स्थानीय मीडिया के अनुसार 43 वर्षीय हूं  एक सीमेंट फैक्टरी में बतौर सुपरवाइजर काम करता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हू 5 अक्टूबर को चोंगयांग काउंटी पीपुल्स हॉस्पिटल पहुंचा। जहां उसने चिकित्सकों को बताया कि उसके सिर में दर्द की शिकायत है। पर वह काफी समय से इसे इग्नोर कर रहा था। चिकित्सकों ने उसका सीटी स्कैन किया तो चौंकाने वाली बात सामने आई।

क्योंकि उसके कपाल मे एख नाखून घुसा हुआ था। उसने बताया कि वह फैक्ट्री में सिक्योरिटी कैमरे देखता है और किसी भी तरह के नाखूनों से दूर रहता है। उसे नहीं मालूम की उसके दिमाग में यह नाखून कैसे पहुंचा। फिलहाल पीडित को बड़े अस्पताल में रैफर कर दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here