Covid 19 Vaccination पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस बोली-वैक्सीन सुरक्षित तो मंत्री क्यों नहीं लगवा रहे…

0

देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की आज से शुरूआत हो चुकी है। इस अभियान को लेकर राजनीति भी गरमा गई है। कांग्रेस ने टीकाकरण अभियान को लेकर सवाल खड़े किए है्ं। कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी ने कहा कि अगर वैक्सीन भरोसेमंद है तो फिर मोदी सरकार से जुड़े लोग और मंत्री वैक्सीन क्यों नहीं लगवा रहे हैं। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीन संजीवनी का काम करेगी। डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें। वैज्ञानिकों पर भरोसा रखें।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने टीके के इस्तेमाल की मंजूरी की प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि टीकाकरण का आरंभ हो गया है। लेकिन भारत के पास इमरजेंसी उपोयग को अधिकृत करने का कोई नीतिगत आधार नहीं है। फिर भी दो वैक्सीन के आपात उपयोग को मंजूरी दी गई है। मनीष तिवारी ने कोरोना वैक्सीन को लेक पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि पीएम मोदी दावा कर रहे हैं कि कोरोना टीका सुरक्षित और प्रभावकारी है तो बताएं कि सबसे पहले मोदी सरकार के किसी मंत्री को वैक्सीन क्यों नहीं लगाई गई?

उन्होंने कहा कि दुनिया के हर देश जहां कोरोना टीकाकरण शुरू हुआ वहां सबसे पहले नेताओं को वैक्सीन लगाई गई। अमेरिकी के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी खुद के वैक्सीन लगवाई है। ब्रिटेन में रानी एलिजाबेथ द्वितीय और पीएम बोरिश जॉनसन को टीका लगाया गया है।

Read More…
Covid 19 Vaccination: एम्स के सफाई कर्मचारी को लगा पहला टीका, डॉ गुलेरिया ने भी ली वैक्सीन…
New Covid 19 Strain: कोरोना के नए स्ट्रेन का बढ़ा खतरा, सभी ट्रेवल कॉरिडोर पर ब्रिटेन लगाएगा बैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here