दिल्ली: पिछले 24 घंटे में 1106 नए पॉजिटिव आए सामने, सिसोदिया बोले- घबराएं नहीं….

0

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1106 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस महामारी से अब तक राजधानी में 400 के करीब मौतें हो चुकी हैं। दिल्ली में कोरोना के लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं।

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में मरीज बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही मरीज ठीक भी हो रहे हैं। 50 फीसदी लोगों के करीब कोरोना से ठीक हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि 80 फीसदी लोग होम क्वारेंटाइन होकर ठीक हो रहे हैं। ऐसे लोगों को कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं हैं। डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि जिनके खांसी, बुखार और कोरोना के लक्षण नही हैं उन्हें अस्पातल आने की आवश्यकता नहीं है।

प्रेस कॉनफ्रेंस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अब तक 17386 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले एक दिन के भीतर 1106 नए मरीज संक्रमित पाए गए हैं। बीते 24 घंटे में 13 लोगों की जान गई है। दिल्ली में अब तक कोरोना महामारी से 398 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा अब तक 7846 लोग ठीक हो गए हैं।

बता दें कि दिल्ली में पिछले 1 सप्ताह से कोरोना के केस तेजी के साथ बढ़े हैं। एक हफ्ते में 5 हजार से ज्याद मामले आए हैं। दिल्ली में कोरोना की तेजी आऩे से आसपास के प्रदेशों ने दूरी बनानी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी दिल्ली से सटी सीमा सील कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here