ममता बनर्जी उठाए ने ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की रिलीज के समय पर सवाल

0
95

बीते दिन यानी शुक्रवार को सिनेमाघरों में अभिनेता अनुपम खेर की फिल्म द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर रिलीज हुई है। आपको बता दें कि रिलीज से पहले ही इस फिल्म को लेकर कई तरह के विवाद सामने आ रहे थे। अब इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म की रिलीज पर सवाल उठाए हे। ममता बनर्जी ने आम चुनाव के मद्देनजर फिल्म द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की रिलीज के समय यानी शुक्रवार को सवाल उठाने के अलावा व्यंग्य भी किया। उन्होंने कहा कि, सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने। उन्होंने यह भी दावा किया कि ऐसी फिल्में तथ्यों को तोड़ मरोड़कर बनाई जाती हैं। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि, सभी संयोगवश प्रधानमंत्री बने।

आपको बता दें कि फिल्म द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित है। मनमोहन ने साल 2004 से 2014 तक के कार्यकाल किया है। उनकी ये फिल्म संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने 23वें जात्रा उत्सव का उद्घाटन करने के बाद कहा कि, मुझे पता चला कि कुछ लोग राजनीतिक फिल्में बना रहे हैं। लोकसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले उन्होंने ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ नाम की फिल्म रिलीज की है। वैसे सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने थे। मुझे इस ऐक्सीडेंटल पीएम का मतलब समझ नहीं आया।

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, मैं कांग्रेस के साथ राजनीति नहीं करती हूं और हमारे वैचारिक मतभेद हैं। मैंने कांग्रेस से अलग होकर आपके आशीर्वाद से तृणमूल कांग्रेस बनाई लेकिन मेरा मानना है कि तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करना अनैतिक है।

उन्होंने कहा कि, जो लोग ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ जैसी फिल्में बना रहे हैं उन्हें ‘द डिजैस्ट्रस प्राइम मिनिस्टर’ शीर्षक वाली फिल्म भी देखनी चाहिए। अगर हमारे पास ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म हो सकती है तो हमारे पास ‘द डिजैस्ट्रस प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म भी होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here