खड़गे ने किया लोकपाल चयन समिति की बैठक का बहिष्कार, PM को लिखा लेटर

0
61

जयपुर। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकपाल चयन समिति की बैठक में शामिल होने की सरकार की पेशकश को लगातार सातवीं बार खारिज करते हुए कहा कि विशेष आमंत्रित सदस्य के लोकपाल चयन समिति का हिस्सा होने का इसके बारे में शामिल होने का कोई प्रावधान नहीं है इसके अलावा उन्होंने लोकपाल चयन समिति की बैठक में शुक्रवार की शाम को होनी और फरवरी 2018 के बाद लगातार सात बार बैठक में ना जाकर उस बैठक का बहिष्कार किया है. वही खबर है कि इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्होंने एक पत्र भी लिखा है.

वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि लोकपाल अधिनियम 2013 की धारा के तहत विशेष आमंत्रित सदस्य को नोबेल समिति में हिस्सा होने या आज की बैठक में शामिल होने का कोई प्रावधान नहीं है ऐसे में इसके अलावा उन्होंने यह भी आरोप लगा कि 2014 में सत्तासीन होने के कारण इस सरकार ने लोकपाल कानून में संशोधन का कोई प्रयास नहीं कि जिसे विपक्ष की बड़ी पार्टी के नेता चयन समिति की ओर से इस बैठक में शामिल हो सके इसके अलावा उन्होंने यह सभी बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र में कही है.

इसके अलावा खडकी ने अपने पत्र में लिखा है कि बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर मेरे शामिल नहीं होने का बहाना बनाकर सरकार ने पिछले 5 वर्षों में लोकपाल की नियुक्ति नहीं की है बहरहाल इस संदर्भ में थोड़ी बहुत जो भी प्रगति हुई है वह उच्चतम न्यायालय के दबाव के कारण ही हुई है.

इसके अलावा खडके ने अपने पत्र में बैठकों में ना जाने और बैठक के बहिष्कार करने के मामले को लेकर अपना कोई पक्ष नहीं रखा है और कोई कारण नहीं बताया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here