साल के आखिरी 6 महीनों में नहीं होगा बॉक्स आॅफिस पर फिल्मों का क्लैश, देखें पूरी लिस्ट

0
230

पिछले साल यानी 2017 में बॉलीवुड ऐसे कई शुक्रवार देखने को मिले जब दो बड़े अभिनेताओं की फिल्में बॉक्स आॅफिस पर रिलीज हुई थी। इससे न केवल फिल्म के मेकर्स को नुकसान तो होता ही है वहीं दो अभिनेताओं के बीच आपसी मनमुटाव भी हो जाता है। हालांकि बॉलीवुड की इंडस्ट्री ने इसको गलत बताया। लेकिन इस साल ऐसा देखने को नहीं मिला। जी हां इस साल की शुरूआत में ही साल की दो सबसे बड़ी फिल्म पद्मावत और पैडमैन आपके सामने सबसे बड़ा उदाहरण है। वहीं साल के अाखिरी छह महीनों में ऐसा होने वाला था लेकिन अब मेकर्स ने इसका ध्यान रखते हुए टकराव से बचा लिया है।

सत्यमेव जयते, गोल्ड और यमला पगला दीवाना फिर से
15 अगस्त 2018 को बॉक्स आॅफिस पर सबसे बड़ा क्लैश होने वाला था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आपको बता दें कि इस दिन अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड, जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते और देओल ब्रदर्स की फिल्म यमला पगला दीवाना फिर से एक साथ रिलीज होन वाली थी। लेकिन इस महाक्लैश को देखते हुए देओल ब्रदर्स ने अपनी फिल्म यमला पगला दीवाना फिर से की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया है। हालांकि अब दो ही फिल्में आपस में टकराएंगी।

केदारनाथ और जीरो
शाहरुख खान की फिल्म जीरो और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ बॉक्स आॅफिस पर एक साथ रिलीज होने वाली थी। ये दोनों ही फिल्में इस साल की बड़ी फिल्मों में ​शामिल हैं। हालांकि मेकर्स ने इन टकराव को बचते हुए निर्णय लिया कि, जीरो 21 दिसंबर को रिलीज होगी वहीं केदारनाथ 30 नवम्बर को रिलीज होगी।

सुपर 30 और स्टूडेंट आॅफ द ईयर 2
टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन की फिल्म बॉक्स आॅफिस पर टकराने वाली थी। लेकिन ये क्लैश अब टल चुका है। ऋतिक रोशन की सुपर 30 अगले साल 25 जनवरी 2019 रिलीज होगी वहीं स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 इस साल 23 नवम्बर को रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here