पैरों को भी बनाएं खूबसूरत, अपनाएं ये टिप्स

शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है ऐसे में पैरों की देखभाल और भी ज्यादा जरूरी हो गया है क्योंकि सुंदर से कपड़ों के साथ में गंदे से पैर हों तो बहुत शर्मिंदगी होती है

0
113

जयपुर । अपने पैर जमीन पर नही रखिएगा मेले हो जाएँगे यह लाइन सुनने की ख़्वाहिश हर लड़की की होती है पर रोज रोज की भागदौड़ के कारण कभी फटे हुए से हो जाते हैं कभी गंदे हो जाते हैं कभी रूखे हो जाते हैं तो कभी धूप के कारण काले हो जाते हैं ऐसे में कहीं जाने की बात आजाए तो लड़कियां बहुत परेशान हो जाती है लड़कों का क्या है लड़के तो मोजे पहने जूते पहने खड़े होते हैं तो किसी को नही पता चलता ना ही फरक पड़ता है की उनके पैर गंदे हैं या फटे हुए हैं या काले हैं यह सब परेशानियाँ आती है लड़कियों के साथ ।

अब तो शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है ऐसे में पैरों की देखभाल और भी ज्यादा जरूरी हो गया है क्योंकि सुंदर से कपड़ों के साथ में गंदे से पैर हों तो बहुत शर्मिंदगी होती है पर अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है आज हम आपके पैरों को खूबसूरत बनने के लिए कुछ टिप्स ले कर हाजिर हुए हैं आइये जानते हैं इस बारे में की क्या है वह टिप्स ?

दिन में कम से कम 2-3 बार अपने पैरों को धोएँ और उन पर लोशन लगाएँ और मोजे जरूर पाने यह आपके पैरों को गंदगी लगने से बचते हैं ।

बादाम का तेल, ऑलिव आयल, व्हीटजर्म आयल, 12 बूंदें यूकेलिप्टस एसेंशियल आयल एक बोतल में मिला ले, और अपने पैरों को धोने के बाद इस मिश्रण का उपयोग करें यह आपके पैरों को सुंदर और मुलायम तो बनाएगा ही साथ ही यदि आप कभी जब जूते पहनते हैं तो पैरों में से बदबू आने की परेशानी भी खत्म हो जाती है ।cross-legs-sitting-style

अपने पैरों को साबुन और पानी से धोएं, फिर उस पर ऑलिव ऑयल, सी सॉल्ट व नींबू के रस के मिश्रण से हल्के हाथ से मालिश करें यह आपके पैरों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here