अपने आप में करें कुछ बदलाव वापस लौट आएगी खुशीयों भरी जिंदगी

हम खुद को खुश रखना और ज़िंदगी जीना भूल गए हैं । यही सब कारण है की हम लोग तनाव और बीमारियों के अधीन हो गए हैं ।

0
61

जयपुर।  आज कल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी हमारी कुछ इस कदर व्यस्त हो चली है की हम हमारे खुद के लिए ही समय निकालना भूल गए है । या हम यह भी कह सकते हैं की हम खुद को खुश रखना और ज़िंदगी जीना भूल गए हैं । यही सब कारण है की हम लोग तनाव और बीमारियों के अधीन हो गए हैं ।

आज हम आपको आप ही के बारे में कुछ आओईसी बातें बताने जा रहे है जिनको अपना कर आप सफलता को तो हासिल कर ही लेंगे साथ ही आप खुद को भी पहले से बेयहतर तरीके से जान पाएंगे । आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ बहुत ही बेहतरीन चीजों के बारे में ।

अपना समय  बचाने  के  लिए  सबसे  पहले  आपको  हर  मोमेंट  को  खुलके  जीना  चाहिए  एक एक  मिनट  जो  आप जीते  हैं  उसे  हँसके, खुश  होके, एंजोय  करे । खुद पर ही हसना शुरीउ करें ऐसा करना आपको कई समस्याओं से निकलना  और उनसे लड़ना सिखाता है ।

अपने  काम  को  अच्छे  से  बाँट  ले।  काम  बाँटने  का मतलब यह कभी न समझें की आपकी जिम्मेदारियाँ खतम हो गई है । बस आपको खुद के लिए और अपनों के लिए भी समय आसानी से मिल जाता है ।

आप अपने काम के लिए एक डेडलाइन सेट करे  ताकि आप समय रहते अपना काम पूरा कर सकें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने समय को बचा सकते हैं और अपने बचे हुए समय मे आप जो चाहे कर सकते हैं।

आपको लगता हैं कि आप के पास पहले से ही बहुत काम हैं और आपको और भी ज्यादा काम दिया जा रहा हैं तो मना करना सीखिए। क्यूकिं अगर आप ज्यादा काम करेंगे तो आपको स्ट्रेस का सामना करना पड सकता हैं। यह एसटीआरएस आपके लिए और आपके काम के लिए भारी पद सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here