आलू से बनायें फेशपैक और पायें दमकती त्वचा

0
69

जयपुर। अपने चेहरे की खूबसूरती के लिए आजकल लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। बाजार में उपलब्ध कई तरह के महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर चेहरे को खूबसूरत बनाते हैं। क्योंकि खूबसूरती के लिये बहुत से महंगे प्रोडक्ट आजकल बाजार में उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि वहीं लड़कियां सुंदर दिखने के लिए हर महीने पार्लर जाती है। और वहां जाकर हजारों रुपए अपनी सुंदरता के लिए खर्च करती है। इनमें फेशियल, ब्लीच और स्क्रब शामिल है। और इन प्रोडक्टों में कई तरह के कैमिकल्स भी पाये जाते हैं जो कि तेहरे को कभी-कभी बदसूरत भी कर देते हैं तो आज हम आपको अपने घर पर ही फेशियल बनाने का एक तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप हर महीने होने वाले खर्चे पर भी कंट्रोल कर सकेंगे और दमकती त्वचा भी पा सकेंगे। ये आलू का नेचुलर क्लींजर है। यह आपकी त्वचा के लिये काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। तो आइये कैसे बनायें आलू का फेशपैक…

आपको बता दें कि सबसे पहले चेहरे को क्लींजिग से क्लीन करें। आप इसके लिए 1 आलू का रस निकालकर गुलाब के पानी में मिलाएं। इस क्लींजर से क्लींजिंग करें। अब आप इसके बाद चेहरे को साफ और सॉफ्ट टावल से साफ करें।

बता दें कि क्लींजिंग के बाद शहद, आलू का रस, चावल का आटा मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। ब्रश की सहायता से पूरे चेहरे पर अच्छे से लगाएं और इसको थोड़ी देर तक लगाकर ही रखें। फिर गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें।

 

अब यह फेशियल की लास्ट स्टेप है। बता दें कि पीसा हुआ आलू, चंदन पाउडर और नींबू का रस मिलाकर ब्रश से चेहरे पर लगाएं। उसके बाद चेहरा पानी से धो लें। आप खुद फर्क महसूस करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here