खुशहाली को जीवन में बनाए रखने के लिए घर में करें ये काम

0
107

जयपुर। किसी भी इंसान के लिए शोहरत और पैसा दोनों बहुत मायने रखता है। सभी व्यक्ति अपने जीवन में इन दोनों के लिए प्रयास करता रहता है। हमेशा शोहरत और पैसें के लिए परेशान रहता है ऐसे में जीवन में शोहरत और पैसा कमाने के लिए प्रयास करने के साथ साथ फेंगशुई के कुछ टिप्स अपनाकर लाभ मिलने लगेगा। इस लेख में हम  फेंगशुई के कुछ सरल टिप्स बता रहें है जिनको करने से आपके जीवन में हमेशा शोहरत और पैसा बना रहेगा।

  • फेंगशुई के अनुसार घर में विंड चाइम की मधुर आवाज कानों को अच्छी लगने के साथ साथ घर में खुशियां लाती है और घर की सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने का काम भी करती है। इस लिए घर में विंड चाइम को लगाने से घर के वातावरण में सूकून बढने लगता है।
feng shui
feng shui vs vastu

 

  • फेंगशुई में क्रिस्टल बॉल को बेहद शुभ माना गया है। क्रिस्टल बॉल को छात्रों के लिए और पति पत्नी के लिए शुभ माना जाता है। घर में क्रिस्टल बॉल रखने से मन की एकाग्रता बढने के साथ साथ रिश्तों में प्यार बढने लगता है।
feng-shui-turtle
feng shui turtle

 

  • फेंगशुई में कछुआ बेहद लकी माना जाता है। घर में कछुआ रखने से घर की शांति और धैर्य दोनों बनी रहती है। इसको घर में पानी में रखें।

  • फेंगशुई में बैंबू प्लांट यानी बास के पौधे को रखना लाइफ में तरक्की को दिखाते है। घऱ में बास के पौधे को रखने से घर में अशांति और कलेश के माहौल को कम किया जा सकता है। घर में संबंधों की मधुरता के लिए बैंबू प्लांट को रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here