Mahindra SsangYong के शेयरों ने लगाई 50 % की बढ़त से छलांग

0

महिंद्रा एंड महिंद्रा के स्वामित्व वाली कोरियाई SsangYong मोटर कंपनी ने हाल ही में अपने शेयर की कीमत में 5,620 दक्षिण कोरियाई वोन (SKW) के साथ में शेयरों में उछाल को देखा है। SKW 4,985 प्रति साधारण शेयर के रूप में निवेशकों की रुचि और संभावित खबर के रूप मे चक्कर लगा रहा था। जिसमें की ऑटोमोबाइल कंपनी के शेयर की कीमत पिछले तीन महीनों में लगभग 120% और पिछले सप्ताह में 46% की बढ़त से काफी तेजी से बढ़ी है।

Ssangyong Motor Company shares jump over 50% on investor dealकोरियाई मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, SsangYong मोटर की योजना इस सप्ताह कुछ ही समय में अमेरिका स्थित HAAH ऑटोमोटिव होल्डिंग्स के साथ में निवेश के समझौते पर हस्ताक्षर के रूप में दिख रही है। यहाँ बतादें की HAAH एक कैलिफ़ोर्निया-आधारित कार वितरक कंपनी है और चीन की Chery ऑटोमोबाइल कंपनी के स्वामित्व में कार्यरत है।

SsangYong Motors to raise W50b for new car, facility investmentमहिंद्रा एंड महिंद्रा ने पहले यह घोषणा की थी कि वह एसयूवी निर्माता के रूप में कोई और निवेश नहीं करेगी और कंपनी के संचालन को चालू करने में असमर्थ होने के बाद से ही यह अपनी नियंत्रण हिस्सेदारी को छोड़ना चाह रही थी। वर्तमान में, महिंद्रा के पास SsangYong में 74.65% हिस्सेदारी है। लगभग एक दशक पहले घाटे में चल रही फर्म में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करने के बाद से इसने USD110 मिलियन से अधिक का निवेश किया है। जिसका उसे फायदा भी मिला है ।

SsangYong Motor shares tumble after receiving disclaimer of opinion on its  Q1 report - 매일경제 영문뉴스 펄스(Pulse)मार्च के अंत तक, SsangYong USD322.4 मिलियन अल्पकालिक ऋण के साथ वित्तीय संकट में डगमगा रही है और साथ ही साथ में यह एक वर्ष के भीतर SKW167 बिलियन सेजेपी मॉर्गन बीएनपी पारिबा और बैंक ऑफ अमेरिका के बढ़ते कर्ज और बढ़ते घाटे के मद्देनजर कंपनी ने सियोल में गुआरो जिले में अपने सेवा केंद्र में कामयाबी को हासिल किया था। जहाँ पर बिक्री के माध्यम से यह USD 147 मिलियन के करीब जुटाने के साथ में 50 % शेयर बढ़त को देखने में कामयाब रह कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here