महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई ई-ऑटो रिक्शा, फीचर्स है ऐसी कि देखते रह जाएंगे आप

0
89

जयपुर। हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित मूव शिखर सम्मेलन के दौरान देश की पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई ई-रिक्शा को शोकेश किया है। दरअसल कंपनी ने दो ई-रिक्शा को पेश किया जो कि Treo  और Treo Yaari थ्री-व्हीलर है।  आपको बता दें कि कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर रेंज को पहली बार पेश किया है।

जानकारी के अनुसार कंपनी की ये थ्री-व्हीलर तीन और चार सीटों के रूप में उपलब्ध होंगे। आपको बता दें कि महिंद्रा ने इनमें थ्री-व्हीलर में आधुनिक लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो कि अन्य बैटरी के मुकाबले ज्यादा टिकाऊ और कम रखरखाव वाले होते है। आपको बता दें कि ये थ्री-व्हीलर एक बार फुल चार्ज होने के बाद बिना रूके 200 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

कंपनी ने बताया कि वह ट्रेओ और ट्रेओ योरी को भारत में दो वेरिएंट- हाई टॉप और सॉफ्ट टॉप वेरिएंट में पेश करेगा। इसके अलावा ये थ्री-व्हीलर्स टेलीमैटिक्स टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किए जाएंगे। माना जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स 1 से 1.5 लाख रूपए के कीमत में लॉन्च हो सकते है। हालांकी कंपनी ने अभी इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नही दी है।

जानकारी के अनुसार इन दोनों इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स में डेंट और धूल प्रोटेक्टेड बॉडी का इस्तेमाल किया है। इसके अलावे इसके काफी मजबूत क्रैश गार्ड के साथ बाहरी डिजाइन को  मॉडर्न और स्टाइलि लुक देने की कोशिश की गई है। इस बारे में कंपनी ने बताया कि वह देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को चरम पर पहुचाने को लेकर दृढ़संकल्पित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here