महिन्द्रा ला रहा है अपनी नई कार एक्सयूवी 400

0
122

जयपुर। हाल ही में महिन्द्रा की तरफ से न्यूज आई है कि महिन्द्रा अपनी नई कार को लांच करने जा रही है। इस कार का नाम महिन्द्रा xuv400 होगा। महिंद्रा ने XUV300 को फरवरी 2019 के मध्य में लॉन्च किया था। यह सब-चार-मीटर एसयूवी सेगमेंट में एक और कोशिश है और इस दृढ़ता ने देश में सबसे बड़े यूवी निर्माता के लिए लाभांश का भुगतान किया है।

महिंद्रा आने वाली फरवरी में होने वाली 2020 ऑटो एक्सपो में अगली पीढ़ी एक्सयूवी  को पेश करने वाला हैं। यह XUV300 और XUV500 के बीच एक बिल्कुल नई SUV में स्लॉट होगा और इसे XUV400 कहा जा सकता है। XUV400 का डिजिटल टच यहाँ आपको कुछ संकेत देता है कि अंतिम उत्पाद कैसा दिख सकता है। माना जाता है कि S204 को कोड किया गया है, इसे XUV300 के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित माना जाता है।

मौजूदा XUV500 और अन्य महिंद्रा मॉडल से डिजाइन प्रेरणा लेते हुए, रेंडरिंग में XUV400 को एक प्रमुख फ्रंट प्रावरणी के साथ दिखाया गया है जिसमें बड़ी ग्रिल और हेडलैम्प्स हैं। आयताकार फॉग लैंप्स के साथ क्रोम ट्रीटमेंट और फ्रंट में स्पोर्टी बम्पर का प्रचुर उपयोग एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ है। साइड प्रोफाइल हमें एक्सयूवी 500 की याद दिलाता है, जिसमें संभवत: सात लोगों के लिए एक से अधिक जगह है।

अगर गाडी के इंजन की बात की जाये तो यह XUV300 से BSVI अनुपालन के साथ 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल का उपयोग कर सकता है। दोनों को छह-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए रखा जाएगा। इंटीरियर XUV300 के साथ कई हिस्सों को साझा कर सकता है और एक समान अपमार्केट सुविधाओं की सूची की उम्मीद कर सकता है।

गौरतलब है कि महिन्द्रा इस कार के साथ अपनी मार्केट प्रजेंस को बढाना जा रहा है। वर्तमान में मार्केट में महिन्द्रा की कोई भी कार सेगमेंट लीडर की पोजीशन पर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here