महिंद्रा एंड महिंद्रा एक्सयूवी 300 का सस्ता मॉडल करेगी लॉन्च, जानिए

0
133

जयपुर। देश की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा सबसे ज्यादा अपने मजबूत एसयूवी के लिए जाना जाता है। हाल ही में कंपनी ने अपनी स्टाइलिश एसयूवी कार एक्सयूवी 500 का फेसलिफ्ट मॉडल देश  में लॉन्च किया है। अब खबर आ रही है कंपनी अपनी एक्सयूवी 300 का सस्ता मॉडल भारत में लॉन्च करने कि योजना बना रही है।

हमने जैसा पहले आपको बताया कि देश में महिंद्रा की सबसे ज्यादा व्हीकल यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में ही है इसलिए कंपनी इस सेगमेंट में अपना दबदबा रखती है। कंपनी भारत में यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट के डिमांड को देखते हुए अपनी नई एक्यूवी300 को लॉन्च करने जा रहा है।

हम आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने इस एक्यूवी300 की डिलीवरी मुंबई पुलिस के लिए किया है। इससे पहले भी मुंबई पुलिस इसी कंपनी की गाड़ी का इस्तेमाल कर रही थी। अगर हम इस नई एक्यूवी300 कि बात करें तो इसे बनाने के लिए महिंद्रा इसके लिए सैंगयोंग और पिनिनफैरिना की मदद लेने जा रही है।

इसके महिंद्रा अपने दो और नए एसयूवी पर काम कर रही है जो कि नई एसयूवी सैंगयोंग टिवोली प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है। जिसे कंपनी कोडनेम एस201 और एस202 है। अब माना जा रहा है कि महिंद्रा एस201 का नाम महिंद्रा एक्सयूव300 हो सकता है।

माना जा रहा है कि महिंद्रा S201 को 2018 में ही लॉन्च किया जा सकता है जिसकी कीमत 7.50 लाख से लेकर 10 लाख रुपये हो सकती है। वहीं, महिंद्रा S202 को 2019 तक लॉन्च किया जाएगा, जिसकी कीमत 9.50 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here