कल के मैच में मिली हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने किया दिनेश कार्तिक का बचाव

0
53

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टी 20 मैच में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा । इस हार के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार दिनेश कार्तिक को माना जा रहा है  क्योंकि अगर वह चाहते तो भारत को अंत में मैच जिता भी सकते थे। एक तरफ कई दिग्गज खिलाड़ियों ने दिनेश कार्तिक की आलोचना की है तो वहीं दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी ने कार्तिक का बचाव किया है।

 पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  ने  मैच के बाद कहा – मैं जानता हूं कि दिनेश कार्तिक को आखिरी ओवर में 1 रन जरूर लेना चाहिए था। उन्होंने इनकार करते बहुत बड़ी गलती की और मैच का फैसला कुछ और भी हो सकता था । पर उस वक्त मेरे दिल में एक ही बात चल रही थी की सारी गेंदें दिनेश कार्तिक ही खेलें।

 मुझे क्रुणाल पांड्या से ज्यादा भरोसा दिनेश कार्तिक पर था। मुझे उम्मीद थी दिनेश कार्तिक इस मैच को जिता सकते हैं । लेकिन हम एक खिलाड़ी पर सारा इल्जाम नहीं डाल सकते हैं और सारी जिम्मेदारी नहीं दे सकते हैं। हम सब इस हार के बराबर भागीदार हैं।  गौरतलब है कि इस बार के साथ भारतीय टीम ने  तीन टी 20  मैचों की सीरीज को भी गंवाया है । विराट की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा की अगुवाईंं में टीम  इंडिया  इस सीरीज में न्यूजीलैंड का मुकाबला कर  रही थी । तीसरी मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला भी ज्यादा नहीं चला उन्होंने मात्र 2 रन बनाए । यही नहीं  सीरीज के दौरान नियमित कप्तान  विराट कोहली की कमी खलती हुई  दिखी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here