Maharashtra Panchayat Polls Result 2021: 359 सीटों पर शिवसेना की जीत, बीजेपी से कांटे की टक्कर…..

0

महाराष्ट्र के पंचायत चुनाव के नतीजे सोमवार को घोषित किए जा रहे हैं। 15 जनवरी को महाराष्ट्र में 14234 सीटों पर हुए पंचायत चुनाव की वोटिंग जारी है। हाल के रुझानों में सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना आगे चल रही है। वहीं बीजेपी शिवसेना को कड़ी टक्कर दे रही है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेसे प्रमुख स्थान पर हैं। महाराष्ट्र के 34 जिलों में 12711 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ था।

15 जनवरी को करीब 12711 ग्राम पंचायत चुनाव हुए और गढ़चिरौली की 162 पंचायतों में 20 जनवरी को मतदान होंगे। आयोग का कहना है कि नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली की 162 पंचायतों में 20 जनवरी को मतदान होंगे। बीजेपी ने सिंधुदुर्ग जिलों की 70 पंचायतों में से 43 सीटों पर जीत दर्ज की है। इन सीटों को शिवसेना का गढ़ माना जाता था लेकिन यहां से बीजेपी ने शिवसेना को मात दी है। बीजेपी ने एनसीपी नेता एकनाथ खडसे के पैतृक गांव कोथली में 11 में से 6 पंचायतों में जीत हासिल की है।

पंचायत चुनाव के शुरूआती रूझानों में शिवसेना बढ़ते बनाए हुए हैं। लेकिन बीजेपी कांटे की टक्कर देते हुए नंबर दो पर बने हुए है। तीसरे पायदान पर एनसीपी और चौथे नवंबर पर कांग्रेस चल रही है। हालांकि, शिवसेना और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में 15 महीने पहले सत्ता संभालने के बाद शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस महागठबंधन सरकार के सामने यह पहली बड़ी सियासी चुनौती बनी हुई है।

Read More….

Modi in Pakistan! पाकिस्तान के सिंध में लहराए मोदी पोस्टर, उठ रही अलग देश की मांग….
Farmers Protest Updates: ट्रैक्टर मार्च पर बोला SC, दिल्ली में किसकी होगी एंट्री ये काम पुलिस का….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here