शानो-शौकत के लिए जानी जाती है महाराजा एक्सप्रेस ट्रैन

0
386

जयपुर। आज के समय में लोग दूर कहीं जाने के लिए ट्रैन में सफर करना पसंद करते है। ऐसे में लोग ट्रैन में सफर करना पसंद करते है। ट्रैन में सफर करने का एक अपना ही अलग मजा होता है। इस ट्रैन के सफर में जाने के बाद आपको सफर का एक नया ही एहसास होता है। ऐसे में सफर की खूबसूरती को देखने के लिए आपको बता दें कि ट्रैन का सफर ही सबसे बेस्ट होता है। ऐसे में आपको आज हम ऐसे ट्रैन के बारे में बताने जा रहे है जिसमें सफर करने के लिए हर कोई जाना चाहता है। वैसे तो आपने न जाने कितनी ही ट्रैन का सफर किया होगा। हर सफर के दौरान आपको एक नया ही अनुभव देखने को मिलता है। आइए जाने इस ट्रैन के बारे में…..

ट्रैन का सफर हमेशा से ही रोमांच से भरपूर होता है। ऐसे में आज हम आपको महाराजा एक्सप्रेस ट्रैन के बारे में बताने जा रहे है। इस ट्रैन में सभी तरह की सुख-सुविधाएं मिलेगी जिनका आप भरपूर आनंद उठा सकते हो।

इस ट्रैन में बड़ी-बड़ी खिड़कियां लगी हुई है जो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है। इस ट्रैन में यात्रियों के मनोरंजने के लिए सभी तरह की सुख-सुविधाओं का ख्याल रखा गया है।

महाराजा एक्सप्रेस ट्रैन में आपको 20 डीलक्स केबिन, 18 जूनियर स्वीट और 64 स्वीट जैसे केबिन बन हुए है। जहां जाने के बाद आपका मन से ट्रैन से आने का कभी करेगा ही नही।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराजा एक्सप्रेस ट्रैन भारत के सभी एेतिहासिक राज्यों में से होकर गुजरती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2010 में महाराजा एक्सप्रेस ट्रैन को लग्जरी रेलगाड़ियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर रखा गया है।

महाराजा एक्सप्रेस ट्रैन में सफर करने के बाद आपका मन किसी और ट्रैन में जाने का नही करेगा। ऐसे में आप इस ट्रैन के सफर में घूमने के लिए जा सकते हो। जिससे आपको एक अलग ही नजारा देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here