मध्य प्रदेश का आया नया ओपिनियन पोल रिजल्ट, खेल कर गईं मायावती

0
128

जयपुर। मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को चुनाव होने है और ऐसे में चुनाव ठीक पहले इंडिया न्यूज़ ने भी अपना पोल निकाल दिया है और इसके नतीजे भी अन्य चुनाव के तरह है लेकिन इन चुनाव में मायावती एक बड़ी पद पर नजर आ रही है.

आपको बता दे की इंडिया न्यूज़ के सर्वे से पहले टाइम्स नाउ के सर्वे में मध्यप्रदेश के कुल 230 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 142, कांग्रेस को 77 और अन्य को 11 सीटें मिल रही है.

वहीं अब अगर इंडिया न्यूज़ के सर्वे की बात करे तो भारतीय जनता पार्टी 128 सीटों पर जीत हासिल करती दिख रही है. कांग्रेस को 85 सीटें मिलती दिख रही है. दोनों दलों के लिए वर्तमान समय में चल रहे ट्रेंड में अगर अधिक बदलाव नहीं हुआ तो इन सीटों में 10 सीटों का जोड़-घटाव हो सकता है. मतलब, कांग्रेस किसी भी स्थिति में राज्य में सत्ता में आती नहीं दिख रही है.

वहीं इस सर्वे में मायावती की पार्टी बसपा को 8 सीट डी गई है और ये उनके पिछले बार के चुनाव की टैली से ज्यादा है.

आपको बता दे की मायावती ने आने वाले चुनाव में कांग्रेस के साथ चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया है जिसे बीजेपी को कुछ राहत मिली है क्यों की अगर कांग्रेस और बसपा एक साथ आ जाती तो बीजेपी के लिए आने वाले चुनाव में बड़ी मुश्किल पैदा हो सकती है.

आपको बता दे की 2013 में कांग्रेस और बीजेपी के बीच का वोट अंतर 2 प्रतिशत से भी कम था और बसपा को उससे ज्यादा प्रतिशत वोट शेयर मिला था ऐसे में अगर बसपा और कांग्रेस साथ आते तो मध्य प्रदेश के समीकरण बदल सकते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here