मध्य प्रदेश: भाजपा की किसान सम्मान यात्रा शुरू, जानिए इसके बारे में !

0
368

मध्य प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने तमाम पदाधिकारियों और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किसान सम्मान यात्रा की शुरुआत की। कार्यक्रम में भगवान बलराम का पूजन कर उन्नतशील किसानों का सम्मान किया गया। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने बताया कि 13 शहरी क्षेत्रों एवं ग्वालियर, चंबल संभाग के चार जिलों ग्वालियर, भिंड, मुरैना और दतिया को छोड़कर 197 विधानसभाओं में भव्यता के साथ किसान सम्मान यात्रा शुरू हुई। 15 अप्रैल तक यात्राएं सभी विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण कर उन्नत किसानों का सम्मान करेगी।

प्रदेश शासन के वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार ने सांची के दिवानगंज से यात्रा की शुरुआत कर उन्नतशील किसानों का सम्मान किया। कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बालाघाट के कनकी भैरवी से यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों के कल्याण के लिए जितने ऐतिहासिक निर्णय हुए हैं, उतने देश के किसी भी प्रांत में नहीं हुए।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने रीवा जिले की मनगवां विधानसभा के मरहीमुंडीला गांव में कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और भाजपा सरकार किसानों के लिए साहस और सम्मान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प व्यक्त किया है, जिसे प्रदेश के मुख्यमंत्री साकार करने का काम कर रहे हैं।

प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक रामेश्वर शर्मा ने हुजूर विधानसभा क्षत्र के कालापानी से किसान सम्मान यात्रा की शुरुआत की। यात्रा में कार्यकर्ताओं के साथ बैलगाड़ी से सम्मान समारोह तक अतिथि पहुंचे। यण पटेल, बी़ एस़ वाजपेयी सहित बड़ी संख्या में पार्टी एवं मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर ने सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के शक्करखेड़ा गांव से और सीहोर जिले के इच्छावर एवं सीहोर विधानसभा में मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, जनअभियान परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष राघवेंद्र गौतम, पूर्व मंत्री करणसिंह वर्मा, सीहोर के विधायक सुरेश राय एवं जिला अध्यक्ष सीताराम यादव ने किसान सम्मान यात्रा का शुभारंभ किया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleरैसमेनिया 34 में नहीं होगा यह बड़ा मैच, फैंस को लगेगा बड़ा झटका
Next articleहो गया फाइनल अब इस दिन रिलीज होगी जॉन अब्राहम की परमाणु
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here