मध्य प्रदेश: आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा जुलाई में होगी

0
183

मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) की राज्य इकाई ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय के मुताबिक, प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया आठ अप्रैल से शुरू होगी और जुलाई तक सभी 230 क्षेत्रों के उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे। साथ ही लोकसभा स्तर पर ‘पोहा चौपाल’ लगाई जाएगी। राय ने यहां गुरुवार को कहा कि 11 अप्रैल से 14 मई तक पूरे प्रदेश में ‘किसान बचाओ, बदलाव लाओ’ यात्रा के तहत प्रदेश के सभी 42 हजार मतदान केंद्रों पर पार्टी के मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी।

उन्होंने बताया कि ‘किसान बचाओ, बदलाव लाओ’ यात्रा के दौरान ही प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में पोहा चौपाल लगाएंगे। इस दौरान विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ, डॉक्टर, शिक्षक व समाजसेवियों से मुलाकात की जाएगी और उनसे चर्चा के बाद घोषणापत्र बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में प्रदेश संयोजक के अधिक कार्यभार को देखते हुए प्रदेश सह संयोजक के पद पर अमित भटनागर को नियुक्ति किया गया है। इसके साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग में केंद्रीय कार्यालय की ओर से अरविंद झा मध्य प्रदेश की आईटी एंड कम्युनिकेशन टीम के कार्य को देखेंगे।

उन्होंने आगे बताया कि ऑनलाइन और डाक के माध्यम से आए नाम आने के बाद विधानसभा स्तर पर बैठक होगी। बैठक में प्रदेश स्तर से पर्यवेक्षक जाएंगे और सामने आए सभी नामों को राज्य समिति के पास भेजेंगे। प्रत्याशी चयन की इस पूरी प्रक्रिया की जिम्मेदारी पार्टी की वरिष्ठ नेता ‘चित्ररूपा पालित’ को दी गई है। जुलाई तक पार्टी सभी 230 विधानसभाओं पर प्रत्याशी घोषित कर देगी।

राय ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोग भाजपा को हटाना चाहते हैं और यह भी सच है कि वे कांग्रेस को नहीं चाहते, प्रदेश के लोगों को एक मजबूत विकल्प चाहिए, जो उनकी आकांक्षाएं पूरी कर सके। इसके लिए आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती से मैदान में उतर रही है। इसके लिए विधानसभा प्रभारी, सह प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, बूथ प्रभारी और ‘आप का साथी’ के तहत संगठन को मजबूती दी जाएगी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here