मध्य प्रदेश : शिवपुरी में बाढ़ में फंसे 46 लोगों को सेना ने निकाला

0
119

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में बारिश एक बार फिर लोगों के लिए आफत बन गई। यहां दो जगहों पर सिंध नदी में घिरे 46 लोगों को सेना की मदद से हेलीकॉप्टर से सुरक्षित निकाल लिया गया। राहत और बचाव कार्य में लगे लोगों ने बताया कि बीते 24 घंटों में लगातार भारी बारिश होने के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। सिंध नदी का जलस्तर बढ़ने से शनिवार को दो स्थानों पर लोग घिर गए। करैरा तहसील के सीहोर थाना अंतर्गत बहरगंवा व पुला गांव के बीच सिध नदी के तेज बहाव में 40 लोग फंस गए। इन सभी को सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से निकाला गया।

इसके अलावा सतनवाड़ा के कल्याणपुर के येरावन में भी सिध नदी के तेज बहाव में छह ग्रामीणों के फंसने पर आईटीबीपी व पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

शिवपुरी पुलिस आीक्षक राजेश हिगणकर ने बताया कि ग्रामीणों के पानी में फंसने की सूचना के बाद सभी लोगों को रेस्क्यू कर निकाल लिया है। उन्होंने बताया कि फंसे सभी 46 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में तेज बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। सिध नदी में पानी का बहाव बढ़ने के बाद कोलारस, बदरवास व रन्नौद तहसील के कई गांवों में पानी भर गया है। इसके अलावा शिवपुरी नगर की भी कई बस्तियों में पानी भर गया है।

पिछले दिनों भी शिवपुरी जिले के झरने का जलस्तर अचानक बढ़ने से कई लोग बह गए थे, जिनमें से सात लोगों की मौत हो गई थी और 39 लोगों को सुरक्षित निकाला गया था।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here