Google ने TikTok App को भारत में किया ब्लॉक, अब नहीं कर पाएंगे डाउनलोड, कोर्ट ने दिया था आदेश

0
124

जयपुर। गूगल में मद्रास हाई कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए भारत में बेहद लोकप्रिय हो रहे वीडियो एप टिक टॉक को ब्लॉक कर दिया है बताया जा रहा है कि अब ब्लॉक होने के बाद गूगल प्ले स्टोर से टिक टॉक वीडियो एप्स को डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा इसके अलावा टेक टॉर्च को लेकर यह कदम उस फैसले के बाद आया है जिसमें सर हाईकोर्ट ने चीन की कंपनी के इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था जिसे कंपनी ने कोर्ट से खत्म करने की बात कही थी.

आपको बता दें कि भारत में टिक टॉक एप का एक बहुत ही बड़ा बाजार है और कोर्ट के आदेश के बाद गूगल प्ले स्टोर ने अब इससे भारत में किसी भी जगह से डाउनलोड होने पर रोक लगा दी है जिसके बाद अब इस बैंक से उस कंपनी का बाजार प्रभावित होगा वही आपको बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट ने 3 अप्रैल को केंद्र से टिक टॉक पर बैन लगाने के लिए कहा था.

आपको बता दें कि साथ में ही कोर्ट ने यह भी कहा है कि टिक टॉक एप पर अश्लील सामग्री को बढ़ावा दिया जा रहा है और बच्चों में यौन हिंसा को बनाने का कारण भी यह बन रहा है जिसके बाद आपको बता दें कि टिक टॉक एप पर अश्लील सामग्री परोसने का भी आरोप लगा है. जिसके बाद अब कोर्ट ने यह निर्णय लिया है और इस ऐप पर लगाते हुए इस ऐप को डाउनलोड करना मुमकिन नहीं होगा.

आपको बता दें कि टिक टॉक पर यह फैसला कब आया है जब एक व्यक्ति ने कोर्ट में इस पर बैन लगाने के लिए सरकार कोर्ट से जनहित याचिका दायर करेगी वहीं आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार केंद्र ने उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करने के लिए एप्पल और गूगल को एक पत्र भेजा था और सरकार ने गूगल और ऐप रोको मद्रास हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए कहा है जिसमें हाई कोर्ट नहीं है पर बैन लगाने की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here