कोरोनोवायरस-प्रेरित लॉकडाउन के साथ एक सामान्य आर्थिक मंदी के कारण भारतीय मोटर वाहन उद्योग कठिन समय से जूझ रहा है। सबसे खराब हिट लक्जरी वाहन खंड है जो इस कैलेंडर वर्ष में बिक्री के मामले में लगभग 40 प्रतिशत संकुचन को देख रहा है। ब्लूज़ को मात देने के लिए, लक्जरी कार निर्माता त्यौहारी सीज़न के दौरान सबसे अधिक लुभाने की कोशिश कर रहे हैं और अधिक ग्राहकों को लुभाने के लिए शानदार ऑफर दे रहे हैं। भारी छूट से लेकर फ्री इंश्योरेंस या आकर्षक सर्विस पैकेज तक लग्जरी कार निर्माता कंपनियों ने टर्नअराउंड के लिए अपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ऑडी ने कुछ उत्पादों पर अपने उत्सव समारोह कार्यक्रम पेश किए हैं। इस योजना में पांच साल तक की कम ब्याज दर शामिल हो सकती है। इसके अलावा, मौजूदा ग्राहकों के लिए, ऑडी विशेष वफादारी और विनिमय कार्यक्रमों के माध्यम से फिर से खरीद और उन्नयन को आसान बना रही है।

ऑडी ने पहले से स्वामित्व वाली कार खरीदने की इच्छा रखने वाले ग्राहकों के लिए कम ईएमआई की पेशकश करने के लिए बैंकों के साथ समझौता किया है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों को समाचार एजेंसी आईएएनएस ने यह कहते हुए उद्धृत किया, “हम लक्जरी कार बाजार में सकारात्मक ग्राहक भावना देख रहे हैं और आगामी त्योहारी सीजन के साथ इसे और भी मजबूत होने का अनुमान है। हम त्योहारी अवधि के दौरान भाप लेने के लिए पूर्व स्वामित्व वाली कार व्यवसाय का भी अनुमान लगाते हैं। ”

मर्सिडीज-बेंज उन ग्राहकों को लाभ दे रही है, जिनमें कम ईएमआई ₹ 39,999 से शुरू होती है, जो सी-क्लास के लिए 7.99 प्रतिशत की ब्याज दर पर और अन्य के बीच मानार्थ प्रथम वर्ष का बीमा है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, कोरोनोवायरस महामारी को अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर रोकने के लिए, जर्मन ऑटो प्रमुख बीएमडब्ल्यू भारत में लक्जरी कारों पर खर्च करने वाले लोगों के लिए नकदी की तलाश कर रहा है।

बीएमडब्ल्यू इंडिया ईज़ी स्टार्ट और बीएमडब्लू 360 स्कीम पेश कर रही है जो कम मासिक भुगतान, सुनिश्चित खरीद-वापस मूल्य और टर्म विकल्पों के लचीले अंत की पेशकश करती है। बीएमडब्लू इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज चुनिंदा मॉडलों पर 5.55 प्रतिशत के रूप में कम ब्याज दर की पेशकश कर रही है। यह स्वामित्व की लागत को कम करने के लिए सेवा समावेशी और सेवा समावेशी प्लस की भी पेशकश कर रहा है। मिनी कंट्रीमैन कूपर एस को 5 साल या 100,000 किमी के मानार्थ सेवा पैकेज के साथ 6.99 प्रतिशत की ब्याज दर पर भी पेश किया जाता है। लेकिन ये कीमतें लंबे समय तक कम नहीं रह सकती हैं, क्योंकि बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने घोषणा की है कि बढ़ती लागत और मूल्यह्रास मुद्रा के कारण यह 1 नवंबर से बीएमडब्ल्यू और मिनी उत्पाद पोर्टफोलियो में कीमतें बढ़ाएगा।

आईसीआरए के उपाध्यक्ष आशीष मोदानी ने कहा, “सभी प्रमुख लक्जरी कार ओईएम प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आकर्षक फाइनेंसिंग सॉल्यूशंस (प्रत्यक्ष रूप से कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, लॉयल्टी बोनस) की छूट दे रहे हैं।” जगुआर लैंड रोवर जैसे अन्य खिलाड़ी लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट को आकर्षक फाइनेंस ऑफर ईएमआई के साथ addition 57,900 से of 4.07 लाख की वार्षिक बुलेट के साथ प्रदान कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here