Lumax Cornagli ने भारत में खोला वाहनों के लिए कंपोनेंट्स के लिए खोला R&D सेंटर, जानिए

0
59

जयपुर। भारत में ऑटो कंपोनेंट्स के निर्माण के लिए Lumax ऑटो टेक्नोलजीज ने नया R&D सेंटर शुरु किया है। यह कंपनी Lumax ऑटो टेक्नोलजीज द्वारा पुणे में खोला गया है। आपको बता दें कि यह भारतीय कंपनी Lumax ऑटो टेक्नोलजीज और इटली के Cornaglia ग्रुप का एक ज्वाइंट वेंचर है।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस सेंटर में भारत स्टेज 6 के अनूकूल ने वाहनों के लिए नए एयर इनटेक सिस्टम और ऑटोमोटिव टैंक डिजाइन करेगी। माना जा रहा है कि कंपनी एयर इनटेक, यूरिया टैक्स, सीएसी डक्ट्स और दूसरे ब्लो मोल्डेड पार्ट्स को डिजाइन करेगी। इस कंपनी इटैलियन और भारतीय कंपनी, दोनो के अक्सपर्ट काम करेंगे।

इस बारे में बात करते हुए Lumax ऑटो के एमडी अनमोल जैन ने मीडिया को बताया कि, यह सही दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है। देश में नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद एयर इनटेक सिस्टम और फ्यूल टैंक्स जैसे प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ाएगी। इसके अलावा हमारा मानना है कि नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद एयर इनटेक सिस्टम और फ्यूल टैंक जैसे प्रोडक्ट्स की मांग में इजाफा होगा।

आपको बता दें कि इससे पहले कॉन्टिनेंटल ने मानेसर में अपमा नए R&D सेंटर की शुरुआत की थी। यह सेंटर कंपनी के ब्रेकिंग सिस्टम के लिए घरेलू और विश्व बाजार के लिए R&D की जरूरतो को पूरा करेगी। यहां आपको बता दें कि बेंगलूरू में एक R&D सेंटर का संचालन कर रही है। जानकारी के अनुसार मानेसर में बना नया सेंटर मेक इन इंडिया ब्रेकिंग सिस्टम पर फोकस करन जा रही है। सूत्रों के अनुसार कंपनी ब्रेक सिस्टम के डिजाइन और टेस्टिंग, इटली और जापान के इंजीनियर्स से सहायता लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here