ल्यूसिड की नई इलेक्ट्रिक सेडान पहली इलेक्ट्रिक वाहन जो की 500-मील की रेंज तक पहुँच रही

0

इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ल्यूसिड मोटर्स का जिसका उद्देश्य 2021 तक की शुरुआत में अपनी सबसे पहली लक्जरी मॉडल कार ल्यूसिड एयर की बिक्री को शुरू करने का कार्य कर रही है। कंपनी के द्वारा मंगलवार को यह कहा गया है की नई सेडान 500 मील की ड्राइविंग रेंज हासिल करने वाली पहली इलेक्ट्रिक कर है। ल्यूसिड एयर का कहना है कि स्वतंत्र रूप से इसके परीक्षण में 517 मील या 832 किमी तक की दूरी को दर्ज किया गया सीमा है।

This car maker claims its new electric sedan is first EV with 500-mile rangeल्यूसिड के एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर रॉलिंसन ने अपने एक बयान में यह बताया है कि शुरूवात में इस इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत $ 100,000 रखी जाएगी लेकिन आने वाले समय में कम कीमत वाले संस्करणों को भी बाद में बाजार में उतारा जाएगा। टेस्ला मॉडल एस सेडान की शुरुआती कीमत लगभग $ 75,000 से शुरू की गई है।

Lucid Air surpasses Tesla Model S with 517 mile range per charge - Roadshowटेस्ला ने जून में यह कहा है कि उसकी नई मॉडल एस लॉन्ग रेंज प्लस 400 मिलियन मील की दूरी से भी अधिक की ड्राइविंग रेंज को बनाए रखने वाली और अमेरिकी पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के द्वारा प्रमाणित यह पहली इलेक्ट्रिक वाहन है।मॉडल एस पर कार्यरत पूर्व मुख्य इंजीनियर, रॉलींसन ने यह कहा है कि ल्यूसिड एयर एसयूवी को वाहन बाजार के मंच पर 2023 तक उतार दिया जाएगा।आपको बतादें की ल्यूसिड, टेस्ला की फ्रेमोंट स्थित फैक्ट्री के करीब कैलिफोर्निया में स्थित है। ल्यूसिड की स्थापना 2007 में पूर्व टेस्ला के कार्यकारी अधिकारी बर्नार्ड त्से और सैम वेंग द्वारा एटिवा इंक नाम से हुई थी।

Lucid says its new electric sedan is first EV with 500-mile range By Reutersकासा ग्रांडे, एरिज़ोना में अमेरिकी असेंबली प्लांट के फंड में निर्माण में मदद करने के लिए ल्यूसिड को सितंबर 2018 में सऊदी अरब के पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड द्वारा 1 बिलियन डॉलर का निवेश किया गया था। इसमें शुरू में प्लांट की 34,000 वाहनों की वार्षिक क्षमता देखी गई है, जो की लगभग सात साल बाद 360,000 तक बढ़ जाने की उम्मीद है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here