एक मार्च से होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, जानिए क्यों है आपके लिए खास

0

1 मार्च 2020 से कई नियमों में बदलाव होने जा रहा हैं, जो आपके जीवन से जुड़े मुद्दों से संबंधित है। ये बदलाव आपके बैंकिस से लेकर किचन तक पर असर डाल सकते हैं। HDFC बैंक का पुराना एप एक 1 मार्च से काम नहीं करेगा। मार्च तक घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 25 प्रतिशत तक कम होने की उम्मीद है। वहीं 29 फरवरी से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों की केवाईसी को लेकर परेशानी बढ़ सकती है। इसके अतिरिक्त भी कई बदलाव हैं, जो आपके घर खर्च पर असर डालने वाले हैं।

मार्च के महीने से घरेलू सिलेंडर के दामों में कटौती होने की संभावना है। होली के त्योहार से पहले लोगों को गैस सिलेंडर के सस्ते होने का तोहफा मिल सकता है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र ने सिलेंडर की कीमतों में राहत देने के संकेत दिए हैं। धर्मेंद्र प्रधान ने मध्यप्रदेश के रायपुर में मीडिया से मुखातिब होते हुए सिलेंडर की कीमतों में कटौती के संकेत दिए थे।

1 मार्च 2020 से प्राइवेट और सरकारी लॉटरी पर एक समान 28 प्रतिशत टैक्स वसूलने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। फिलहाल राज्य सरकार द्वारा अधिकृत लॉटरी पर 28 प्रतिशत जीएसटी और राज्य सरकारों द्वारा संचालित लॉटरी पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगती थी, लेकि अब राजस्व विभाग ने लॉटरी पर समान टैक्स वसूलने को लेकर फरमान जारी कर दिया है। सरकारी और प्राइवेट लॉटरी पर 14 प्रतिशत की दर से जीएसटी वसूली जाएगी। एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजा है कि एप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से बैंक का नया मोबाइल एप डाउन लोड कर लें। मार्च 2020 से पुराने वर्जन वाला मोबाइल एप काम नहीं कर सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here