INDvsENG लॉर्ड्स टेस्ट: देर रात तक नहीं देख पाए मैच तो जानिए दूसरे दिन की 5 खास बातें

0
102

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी भारत की लचर बल्लेबाजी देखने को मिली है। दरअसल दूसरे टैस्ट मैच 9 अगस्त से शुरु होना था पर बारिश की वजह से पहले दिन का खेल रद्द हुआ है । फिर दूसरे दिन मौसम थोड़ा ठीक रहा और टॉस हो सका है । इंग्लैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी।

पहले टेस्ट की भांति दूसरे टेस्ट में भी भरतीय टीम की लचर बल्लेबाजी नजर आई। पूरी टीम 107 रन पर जाकर ढेर हो गई । भारत की तरफ से सर्वाधिक 29 रन अश्विन और 23 रनों को योगदान कप्तान कोहली ने दिया है । बता दें की मैच में इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए । एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 26 वीं बार किया है। इसके अलावा क्रिस वोक्स ने दो और सैम कुरन और स्टुअर्ट ब्रॉड के खाते में एक-एक विकेट आया । दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन की पांच प्रमुख बातें खास देखने को मिली हैं ।

1. टीम इंडिया में बदलाव — कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच की असफलता के बाद टीम में दो बदलाव किए हैं। शिखर धवन के की जगह चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया और वहीं उमेश यादव की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया ।

2. पुजारा की उम्मीद से खराब वापसी — अभ्यास मैच में खराब प्रदर्शन के बाद पुजारा को पहले टेस्ट मैच में ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में उन्हें मौका दिया गया पर यहां भी वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरें और एक रन के निजि स्कोर पर रनआउट हुए ।

3. क्रिस वोक्स की गेंदबाजी– दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को मौका दिया गया था जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की । उन्होंने मैच में उन्होंने 6 ओवरों में 2 मेडन रखते हुए 19 रन देकर दो विकेट लिए हैं । एक तरह से टीम इंडिया को 107 रन समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

4 एंडरसन के सामने भारतीय फेल — एक फिर इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाज एंडरसन का जलवा रहा और उन्होंने 5 विकेट झटककर भारतीय टीम की हालत खराब कर दी। 36 साल के इस खिलाड़ी के स्विंग बॉल को खेलने में भारतीय बल्लेबाजों को पसीने छूट रहे थे ।

5.मौसम इस मैच में पहले दिन और दूसरे दिन बारिश बाधा बनी है पर तीसरे दिन का मौसम साफ होने की संभावना जताई जा रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here