आज शाम करें इस विधि से भगवान शिव की पूजा, धन दौलत से भर जाएगा घर

0
33

सभी देवी देवताओं में से भगवान शिव ही ऐसे देव हैं। जो थोड़ी सी पूजा अर्चन से ही प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों की सभी इच्छाओं को जल्द ही पूरा कर देते हैं। भोलेनाथ अपने भक्तों के हर कष्ट और संकट को दूर करते हैं। वही अगर कोई व्यक्ति सात्विक मन से भगवान शिव की पूजा अर्चना करता हैं तो भगवान शंकर उस व्यक्ति के सारे दोषो और कष्टों को दूर कर देते हैं।

वही हिंदू धर्म शास्त्रों में सभी देवी देवतओं के लिए कोई ना कोई शुभ दिन दिया हैं। उसी दिन पर अगर देवी देवताओं की पूजा अर्चन की जाये तो व्यक्ति को जल्द से जल्द उस पूजा का शुभ परिणाम प्राप्त होता हैं और व्यक्ति की सभी इच्छाएं भी पूर्ण हो जाती हैं। वही ऐसी मान्यता हैं,कि भगवान शिव की पूजा अगर सोमवार के दिन पूरे मन और सच्ची श्रद्धा के साथ की जाये तो व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

वही सोमवार को एक समय रात्रि में भोजन के व्रत संकल्प के साथ शिवालय में जाकर शिवलिंग को जल स्नान कराएं जल या दूध स्नान और 3 उपायों को करते वक्त शिव मंत्रो का अवश्य ही जाप व स्मरण करते रहे। ऊँ महाशिवाय सोमाय नमः वही स्नान के बाद भगवान शिव को गाय का दूध भी अर्पित करें। यह उपाय विशेष रूप से तन मन और धन की प्राप्ति दिलाएंगा। और हर कलह का शमन भी करेगा। वही भगवान शिव को शहद की धारा अर्पित करें। ऐसा माना जाता हैं,कि इससे आजीविका, नौकरी या फिर व्यवसाय से जुड़ी सभी समस्याओं और परेशानियों का अंत हो जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here