बुधवार विशेष: श्री गणेश को प्रसन्न करने के सरल उपाय, सभी मनोरथ होंगे सिद्ध

0

हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिनों को किसी न किसी देवी देवता की पूजा आराधना के लिए विशेष माना जाता हैं वही बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश की पूजा के लिए समर्पित हैं इस दिन श्री गणेश की पूजा करने से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं इतना ही नहीं गजानन अपने भक्त की सभी इच्छाओं की पूर्ति भी करते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं भगवान गणेश को प्रसन्न करने के सरल उपाय, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि आज यानी बुधवार के दिन श्री गणेश भगवान को तिल का भोग लगाने, तिलकूट खाने और तिल का दान करने का विशेष महत्व होता हैं भगवान गणेश को बूंदी के लड्डुओं का भोग लगाएं ओर बचे हुए लड्डुओं को छोटी कन्याओं में बांट दें। ऐसा करने से भी भगवान प्रसन्न हो जाते हैं। सभी इच्छाओं की पूर्ति के लिए भगवान श्री गणेश को रोली और चंदन का तिलक लगाएं और वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोथ्अ समप्रभ: निर्विघ्नं कुरूमें देव सर्व कार्येषु सर्वदा मंत्र का जाप कम से कम 11 बार जरूर करें।

वही बच्चों के लिए भगवान की पूजा के समय एक हल्ठी की गांठ लें और उसे कलावे से बांधकर पूजा स्थल पर रख दें। पूजा के बाद उस गांठ को पानी की सहायता से पीस लें और बच्चे को इसका तिलक लगाएं। आज के दिन अपने बच्चे के हाथों से मंदिर में तिलक का दान अवश्य ही करवाना चाहिए। वही अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी चल रही हैं तो तिल और गुड़ के लड्डू बनाएं और श्री गणेश की विधि विधान से पूजा कर उन लड्डूओं का भोग लगाएं और बचे लड्डुओं को प्रसाद के रूप में बांट दें। ऐसा करने से आपकी परेशानियां दूर हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here