देखिए, दुबई पुलिस के फ्लीट में शामिल एक से बढ़कर कारें

0
81

जयपुर। जब भी यूनाइटेड अमीरात का जिक्र आता है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले यहां के  लोगों की लग्जरियस लाइस्टाइल, गगनचुंबी इमारतें और बुर्ज खलीफा का जिक्र आता है। लेकिन इसके अलावा यहां कुछ ऐसा भी है जिसे आप नहीं जानते होंगे। जी हां, हम आज आपके दुबई पुलिस के बेड़े में शामिल एक से बढ़कर शानदार सुपरकारों के बारे में बात करने वाले है।

दुबई पुलिस के फ्लीट में शामिल बार्बस जी 700 सबसे ज्यादा पावरपुल कार है। इस ऑफ-रोड कार की कीमत 230,000 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 1 करोड़ र58 लाख रुपये है। इस शानदार एसयूवी कार में 536 हॉर्सपावर की ताकत देने वाला इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

दुबई पुलिस के फ्लीट में यह शानदार बीएमडब्ल्यू कार भी है। बीएमडब्ल्यू आई8 में बेहतरीन एक्सटीरियर है और यह भविष्य की तकनीक से लैस है। इसमें 7.1 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक है। इसकी रेंज 530 किलोमीटर की है। i8 में थ्री सिलिंडर इंजन है जो कि दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आता है। ये 357 हॉसपावर की ताकत जेनरेट करते हैं।

दुबई पुलिस मर्सिडीज बेंज एसएलएस एएमजी को भी इस्तेमाल करती है। इस शानदार कार में 6.3 लीटर का वी8 मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो कि अधिकतम 539 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह कार सिर्फ 3.6 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़े लेता है।

दुबई पुलिस के फ्लीट में निसान की पावरफुल सुपरकार जीटी-आर भी शामिल है। यह कार दुबई पुलिस साल 2013 से इस्तेमाल कर रही है। यह कार मैक्सिमम 315 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here