एयर इंडिया का ऐलान! घरेलू-अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स के लिए 30 अप्रैल तक नहीं होगी बुकिंग

0

कोरोना से लड़ाई के लिए भारत में 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है। इस वजह से 14 अप्रैल तक सभी एयरलाइंस कंपनियों ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उडानों पर रोक लगा रखी है। इसके साथ ही देश में मेट्रो, ट्रेन, बस सहित यातायात के तमाम साधन बंद हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की बात को सरकार ने खारीज किया था। एयर इंडिया के एक बयान ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा है कि आगामी 30 अप्रैल तक सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूट्स के लिए टिकटों की बुकिंग बंद रहेगी। एयर इंडिया के इस बयान से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की आशंकाओं को बल मिला है।

शुक्रवार देर रात एयर इंडिया ने कहा कि 30 अप्रैल तक सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लिए टिकट बिकिंग बंद रहेगी। एयर इंडिया ने कहा है कि 14 अप्रैल के बाद के सरकार के निर्णय का हम इंतजार कर रहे हैं।

ट्रेन की यात्रा के लिए रेलवे ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। रेलवे के अनुसार ट्रेन के लिए बुकिंग बंद ही नहीं हुई थी। लॉकडाउन के बीच सिर्फ ऑफ लाइन बुकिंग पर रोक थी। ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग जारी है। ऐसे में लॉकडाउन खत्म होने के बाद यानी 14 अप्रेल के  बाद ट्रेन के चलने की संभानाएं जगी है।

रेल मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, आगामी 15 अप्रैल की ई-टिकट की बुकिंग करीब दो लाख हुई है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के शनिवार को 107 नए केस सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 47 मरीज महाराष्ट्र में मिले हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 3220 जा पहुंची है।

Read More….

राजस्थान में कोरोना का कहर! एक दिन में 46 नए केस, 20 मरकज जमात से
तबलीगी का कोरोना कनेक्शन! 4 दिन में 1300 संक्रमितों में आधे जमात वाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here