एक्सपर्ट्स का मोदी सरकार को सुझाव! लॉकडाउन खोलें पर बस स्कूल-कॉलेज रहें बंद….

0

देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन 4.0 की मियाद 31 मई को खत्म हो रही है। इसको लेकर लोगों के जहन में कई सवाल उठ रहे हैं कि क्या एक जून से लॉकडाउन-5 लागू होगा या नहीं। इस पर लोगों की नजरें बनी हुई हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय को कोविड टास्क फोर्स के दो पैनल ने लॉकडाउन को लेकर रिपोर्ट सौंपी है। इसमें लॉकडाउन खोलने पर सलाह दी गई है।

कोविड टास्क फोर्स के दो पैनल की अगुवाई सीके मिश्रा और डॉ. वीके पॉल कर रहे हैं। दोनों पैनल ने लॉकडाउन के चौथे चरण से किस तरह बाहर निकला जाए। इस पर एक रिपोर्ट दी है।

सूत्रों के हवाले से चल रही खबरों के अनुसार, सुझावों में कहा गया है कि लॉकडाउन हटाया जा सकता है। लेकिन स्कूल, कॉलेज, मॉल, धार्मिक स्थिल जैसे स्थान अभी बंद रहेंगे। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कोई प्रस्ताव नहीं हैं।

सुझावों में पैनल ने जिन जिलों में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। ऐसे इलाकों में सख्ती बढ़ाने का सुझाव दिया गया है। हालांकि, ये सुझाव केवल पैनल की तरफ से  दिए गए हैं। इस पर अंतिम फैसला गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय कर सकेंगे।

बता दें कि लॉकडाउन-5 को लेकर शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक लंबी बैठक की है। पीएम आवास पर आयोजित हुई इस बैठक में 31 मई के बाद की रणनीति पर चर्चा की गई है।

Read More….
देश के कई हिस्सों में आज होगी बारिश! 1 जून तक हो सकती है मानसून की दस्तक…
लॉकडाउन: आम आदमी को लग सकता है झटका, 5 रुपये तक मंहगा हो सकता है पेट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here