Delhi में आबकारी विभाग का फैसला, शराब की दुकानें खुलने का समय 1 घंटे बढ़ाया

0

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच तमाम तरह के कारोबार पर रोक लगी रही। लेकिन केंद्र सरकार ने अब देश को अनलॉक कर दिया है। ऐसे में फिर से कारोबारी गतिविधियां रफ्तार पकड़ने लगी है। शुरुआत में शराब की दुकानों में ढील मिलने के साथ ग्राहकों की लंबी कतारें देखने को मिली थी। हालांकि अब दुकानों पर हालात सामान्य होते जा रहे हैं। अनलॉक के तीसरे चरण के बीच दिल्ली में आबकारी विभाग ने शराब बिक्री को लेकर ऐलान किया है।

राजधानी में अब शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात दस बजे तक खुली रहेंगी। पहले शराब की दुकानें खुलने का समय सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक था। इसके चलते अब ये दुकानें एक घंटे ज्यादा खुली रहेंगी। बताया जा रहा है कि कोरोना संकट के बीच दिल्ली की इकोनॉमी गड़बड़ा गई है। इसके चलते विभाग का ये फैसला अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने को लेकर लिया गया है। कोरोना काल और लॉकडाउन के बीच राज्य को राजस्व की जो हानी हुई है उसे पटरी पर लाने के लिए आबकारी विभाग ने ये कदम उठाया है।

राजस्व की  राज्य को जो हानी हुई है उसमें सुधार लाने की संभावनाओं को तराशने के लिए विभाग का ये फैसला सामने आया है। बता दें कि दि्लली सरकार को प्राप्त होने वाले राजस्व में बड़ा हिस्सा आबकारी विभाग का है। बता दें कि लॉकडाउन के बाद पहली बार शराब की दुकानों को खोला गया था तो एक हफ्ते में इन दुकानों से करीब 300 करोड़ के राजस्व की प्राप्ति हुई थी।

Read More…
अमेरिका में टिकटॉक बैन, डोनाल्ड ट्रम्प ने चाइनीज ऐप पर रोक को दी मंजूरी
Corona India: कोरोना मरीजों की संख्या 20 लाख के पार, एक दिन में आए रिकॉर्ड 62 हजार केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here