बिहार में भी उत्तर प्रदेश की तरह पेशेवर अपराधियों की ‘गाड़ी पलटनी चाहिए’ : BJP MLA

0

बिहार में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक पवन जायसवाल ने इशारों ही इशारों में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ‘एनकाउंटर’ करने की बात की है। भाजपा विधायक पवन जायसवाल ने गुरुवार को बिहार में कानून व्यवस्था में और सुधार की वकालत करते हुए कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था कायम है, अपराधी ज्यादा निडर होंगे तो यहां भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उनकी ‘गाड़ी पलट जाएगी’।

भाजपा विधायक पवन जायसवाल का इशारा उत्तर प्रदेश के कुख्यात विकास दुबे के एनकाउंटर की ओर था। पुलिस ने कहा था कि विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाते समय गाड़ी पलट गई थी। उसके बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की, इस दौरान एनकाउंटर हुआ और वह मारा गया।

भाजपा विधायक ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अपराधियों की गाड़ी पलटनी चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे एनकाउंटर के संबंध में बोलना चाहते हैं? तब उन्होंने कहा कि अब आपको जो भी मतलब निकालना है, वह निकाल सकते हैं।

जयसवाल ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में कानून व्यवस्था को लेकर सराहनीय कार्य हुए हैं। उन्होंने हालांकि इसे अति सराहनीय बनाने की जरूरत बतलाई।

उन्होंने फिर दोहराया, “अगर कोई अपराधी पेशेवर है, अपने आपको निडर समझता और कानून को चुनौती देता है तो उत्तर प्रदेश की तरह यहां भी उसकी गाड़ी पलट जाएगी। ठीक उसी तरह जैसे सीतामढ़ी में दारोगा की हत्या हुई और वहां अपराधी की गाड़ी पलट गई।”

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सीतामढ़ी में बदमाशों ओर पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में दारोगा की मौत हो गई थी, जबकि पुलिस ने एक बदमाश को मार गिराया था।

इस बीच, कई भाजपा विधायकों ने जायसवाल के बयान का समर्थन किया है।

इधर, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था को लेकर तत्पर है। पिछले सरकार में जिस तरह आर्गेनाइजड क्राइम होता था उस पर पूरी तरह ब्रेक लगा है। कुछ घटनाएं होती हैं, जिस पर मुख्यमंत्री ने स्वयं संज्ञान लिया है। आने वाले समय में उसका रिजल्ट भी दिखेगा।

नयूज सत्रोत आईएएनएस

 

SHARE
Previous articleAkhilesh बोले, विधानसभा चुनाव में भाजपा इतने बड़े अंतर से हारेगी जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की होगी
Next articleAamir khan: महाभारत नहीं बल्कि जल्द करेंगे आमिर खान फिल्म स्लाइस ऑफ लाइफ का ऐलान
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here