अशोक गहलोत: दो बार बने राजस्थान के CM, कभी पेट पालने के लिए करते थे जादूगरी

0
129

जयपुर। राजस्थान में दो बार मुख्यमंत्री बने अशोक गहलोत, आज केंद्र की राजनीति में सक्रिय है और आज हम आपको अशोक गहलोत के जीवन से जुडी कुछ बाते बताने वाले है और बताएगे की किस तरह से एक माली समाज से आना वाला एक लड़का जिसके पिता कभी अपनी परिवार का पेट पलने के लिए जादू दिखाया करते थे, उस शख्स का बेटा कैसे दो बार मुख्यमंत्री बना और कुछ लोगों की माने से तो अब प्रधानमंत्री भी बन सकता है.

आपको बता दे की अशोल गहलोत ने कभी अपने परिवार की मदद करने के लिए जादू के करतब दिखाया करते थे वहीं आपको बता दे की उनका कांग्रेस में आने के सफ़र इन्द्रिय गांधी और राजीव गांधी के कारण हुआ है.

बताया जाता है की अशोक गहलोत को राजीव गांधी के चलते आए थे और 70 के दशक में उन्हें राजस्थान में एनएसयूआई का अध्यक्ष बनाया गया, इसके अलावा वो जोधपुर की छात्र राजनीति में सक्रिय रहे.

गहलोत को शुरुआती दिनों में संजय गांधी की मंडली के लोग ‘गिली बिली’ कहकर संबोधित करते थे. लेकिन आज ये नेता कांग्रेस के ताकतवर नेताओं में से एक है और इस नेता को आज राहुल गांधी और गांधी परिवार का करीबी सदस्य माना जाता है.

इस वक्त अशोक गहलोत राजस्थान के विधानसभा के चुनाव में प्रचार प्रसार का काम संभाल रहे है और उससे पहले इन्होने गुजरात में अपना करिश्मा दिखाया था.

आज अशोक गहलोत ने राजस्थान में ही नहीं बल्कि अब उन्होंने देश के राजनीती में भी अपनी जगह बना ले है और आज ये एक ऐसा नेता बनकर उभर रहे है जहां अगर अगले लोकसभा के चुनाव में तीसरे मोर्चे की सरकार बनती है तो अशोक गहलोत के प्रधानमंत्री बनने के भी आसार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here