LG ने ने पेश किया अपना पहला 5जी स्मार्टफोन, कीमत है मात्र इतनी

LG ने अपना पहला 5जी स्मार्टफोन अभी थाईलैण्ड में लांच किया है, इसकी कीमत 8999 रुपये है। तथा 26 सितम्बर को यह स्मार्टफोन भारत में लांच होगा।

0
45

जयपुर। जिस तरह दुनिया में विज्ञान प्रगति रथ पर गतिमान है, उसे देखकर तो अब कुछ भी नामुमकिन नहीं लगता है। ऐसे में आए दिन कुकुरमुत्ते की तरह बाजार में मोबाइल बनाने वाली कंपनियां स्मार्टफोन प्रस्तुत कर रही है। मगर कुछ नामी गिरामी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनियां अपनी साख की वजह से खूब चल रही है। ऐसी ही एक कंपनी है एलजी। जी हां, भारत में एलजी के उत्पाद काफी पसंद किए जाते हैं। भले की इन दिनों रिलायंस जियो 4जी सेवा के दम पर लोगों की आकर्षक सेवाएं दे रहा है।

मगर जल्द ही 5जी तकनीक के जरिए 1जीबीपीएस की अकल्पनीय स्पीड हासिल हो सकेगी। इसके लिए एलजी ने हाल ही में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन पेश कर दिया है। बता दे कि यह फोन फिलहाल थाईलैंड में ही लॉन्च किया गया है। भारतीय बाजार में यह जल्द ही दस्तक देगा। थाईलैण्ड में एलजी क्यू स्टाइलस की कीमत 8999 रुपये रखी गई है।

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि यह स्मार्टफोन 26 सितम्बर को भारत में लॉंन्च किया जा सकता है। तो चलिए अब इसकी कीमत और फीचर्स जान लेते हैं। 6.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले आपको बेहतरीन अनुभव प्रदान करेगी। वही क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 450 का चिपसेट इसे हैंग होने से बचाएगा। जबकि 1.5 गीगाहर्टज का क्वेड कोर कोरटेक्स A73 प्रोसेसर इसे तेज गति से चलाएगा।

इसके अलावा 3GB की रैम तथा 32GB की स्टोरेज के साथ ही आप इसमें 2TB तक का मेमोरी कार्ड लगा सकते है। तस्वीरें लेने के लिए 16 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है। जबकि सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का सामने वाला कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। यह आपको पुराने रील वाले कैमरे की याद दिला देगा।

यह स्मार्टफोन पूरी तरह से 5जी सेवा को समर्पित है। खास बात यह है कि इस मोबाइल के साथ एक खास किस्म का पेन भी दिया गया है। इस पेन की मदद से आप स्क्रीन पर कुछ भी लिख सकते है। पीछे की तरफ लगा हुआ फिंगर प्रिंट सेंसर आपकी उंगली को स्कैन करके मात्र 0.01 सेकेण्ड में फोन को अनलॉक कर देता है। इसके अलावा फेस अनलॉक फीचर्स भी दिया गया है। 3300 एमएएच की पावरफुल बैटरी है। कीमत की बात करे तो वह 8 से 10 हजार के बीच में हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here