LG रोलेबल स्मार्टफोन के साथ आगे नहीं बढ़ सकता है,पढ़ें और समझें

0

एलजी रोलेबल स्मार्टफोन के साथ आगे नहीं बढ़ सकता क्योंकि इसने तीन OLED डिस्प्ले प्रोजेक्ट का उत्पादन रोक दिया है एलजी पिछले साल से अपने रोल करने योग्य स्मार्टफोन का प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन अब ऐसा लगता है कि कंपनी को इस परियोजना में कोई दिलचस्पी नहीं है या इसकी परिस्थितियों ने ऐसा किया है, क्योंकि एलजी ने तीन OLED डिस्प्ले परियोजनाओं के विकास को रोक दिया है।

योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, इन डिस्प्ले को आगामी इनोवेटिव स्मार्टफोन्स से लैस किया जाना था, जिसमें एलजी रोलेबल और अन्य फोल्डेबल डिवाइस भी शामिल हैं। इसके अलावा, परियोजनाओं का सह-विकास ज्ञात निर्माता बीओई द्वारा भी किया जा रहा था। बीओई अब एलजी को विकास लागतों के बारे में एक दावे की समीक्षा कर रहा है।

एलजी के इन OLED डिस्प्ले प्रोजेक्ट्स पर पकड़ बनाने के पीछे की मुख्य वजह संभवतः इसके स्मार्टफोन डिवीजन के साथ आने वाली कठिनाइयों की वजह से है। रोलेबल फोन के लिए अफवाह लॉन्च की समय रेखा मार्च 2021 में थी। हालांकि, एलजी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि रोलेबल डिस्प्ले इस साल लॉन्च होगा या नहीं, लेकिन ऐसा लगता है कि यह जल्द ही कभी भी नहीं आएगा।

यह डिवाइस महत्वाकांक्षी एक्सप्लोरर प्रोजेक्ट का हिस्सा था जो कंपनी के अनुसार ‘यूनीक स्मार्टफ़ोन’ की एक श्रृंखला है। इस परियोजना में एलजी विंग भी शामिल है, जो एक झूलती स्क्रीन के साथ आया था और यह सचमुच दुनिया भर में लॉन्च किए गए अद्वितीय स्मार्टफोन में से एक था।

एलजी के रोल करने योग्य डिवाइस ने एक ऐसे तरीके से काम किया जहां स्क्रीन लगभग टैबलेट के आकार के कारक के रूप में दिखाई देगी, जब भी उपयोगकर्ता को अधिक स्क्रीन स्थान की आवश्यकता होगी। जैसे ही डिस्प्ले वापस आता है, स्मार्टफोन अपने सामान्य फॉर्म फैक्टर को बरकरार रखता है।

यह खबर ऐसे समय में आई है जब एलजी अपने स्मार्टफोन कारोबार को पूरी तरह से बेचने पर विचार कर रहा है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सीईओ बोंग-सेक क्वोन ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा है जिसमें कहा गया है कि स्मार्टफोन व्यवसाय के भविष्य के लिए “सभी संभावनाएं खुली हैं”।

बाद में, एलजी के एक प्रवक्ता ने एंड्रॉइड अथॉरिटी को पुष्टि की कि “आंतरिक ज्ञापन केवल कर्मचारियों को सूचित करके (ज्यादातर) स्थानीय कोरियाई अफवाहों को संबोधित करने के लिए था कि हमारे मोबाइल व्यवसाय के भविष्य पर अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया था, लेकिन प्रबंधन खुले दिमाग रख रहा था”, मतलब अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here