लेक्सस आज भारत में लॉन्च करने जा रही है अपनी सेवेन जनरेशन कार, जानिए

0
47

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी लेक्सस आज भारत में अपनी नई सेवेन जनरेशन ईएस 300एच सेडान कार लॉन्च करने जा रही है। जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के एक इवेंट में इस कार को लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इस शानदार कार को कंपनी ने इससे पहले इसे जुलाई में पेश किया था।

जापानी कंपनी लेक्सस  अपनी इस नई 7th जनरेशन ES 300h सेडान को 59.13 लाख रुपये एक्सशोरुम में लॉन्च करने जा रही है। माना जा रहा है कि इस नई सेडान कार में काफी कछ नया देखने को मिलेगा।

अगर हम इस नई लग्जरी सेडान कार के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2.5 लीटर का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा जिसमें नया 4th जनरेशन हाइब्रिड ड्राइव सिस्टम होगा। आपको बता दें कि यह नया मॉडल Euro-6 पर बेस्ड है और इसे 215 बीएचपी की पावर मिलती है।  कंपनी का दावा है कि हाइब्रिड मोड पर यह कार 22.37 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती हैं। यह कार नए प्लेटफॉर्म पर बनी है।

अगर हम इसे डिजाइन और लुक की बात करें तो इसमें बड़े स्पिंडल ग्रिल के साथ लैक्सस का ट्रेडमार्क देखने को मिलेगा। इस नए मॉडल के रियर डिजाइन में कई बदवाल किए गए है जिसे आकर्षक बनाने के लिए एलईडी टेललैंप्स का इस्तेमाल किया गया है।

इस नई लेक्सस ES 300h में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टेबलिटी कंट्रोल और एंटी-थेफ्ट सिस्टम के साथ ब्रेक-इन और टिस्ट सेंसर्स दिया गया है। इसके अलावा इस लग्जरी सेडान कार में 10 एयरबैग्स दिए गए है। भारत में इस शानदार कार का मुकाबला मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास से माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here