लेक्सस लेकर आया है भारत के लिए एक नया मॉडल

0

जयपुर। लेक्सस इंडिया ने RX450hL के नवीनतम संस्करण को घरेलू रूप से प्रकट किया है। लग्जरी आरएक्स एसयूवी ने दो दशक पहले ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज की जर्मन तिकड़ी के बीच जापानी ब्रांड की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

आपको बता दें, लेक्सस का नया मॉडल RX450hL कई अपडेट के साथ आता है और इस महीने से देश में बुकिंग के लिए उपलब्ध है। अतिरिक्त सुविधा और व्यावहारिकता के साथ, चार-पीढ़ी की लेक्सस RX450hL में तीसरी पंक्ति की बैठने की व्यवस्था है और इसकी कीमत 99 लाख रुपए है। ऑटो हाई-बीम फ़ंक्शन के लिए ब्लेड-स्कैन तकनीक के साथ स्लिमर हेडलैम्प्स का एक सेट है, जिसे दुनिया के पहले सूक्ष्म शीट धातु परिवर्तन के साथ कहा जाता है जिसमें नए फ्रंट और रियर बम्पर के साथ-साथ लेक्सस के साथ एलईडी टेल-लाइट्स भी शामिल हैं।

पावरट्रेन एक बीएसवीआई कंप्लेंट 3.5-लीटर वी 6 इंजन है जो एटकिंसन साइकिल पर काम करता है जिसमें डुअल वीवीटी-आई और एडवांस्ड डी -4 एस फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय सेल्फ-चार्ज हाइब्रिड इलेक्ट्रिक SUV होने का दावा किया गया है, उच्च ईंधन अर्थव्यवस्था के साथ कार्बन पदचिह्न पर लेक्सस RX450hL कम है।

प्रमुख तकनीकों में लीनियर स्टीयरिंग फील के लिए एक्टिव कॉर्नरिंग असिस्ट (एसीए) शामिल हैं। टोयोटा की लक्जरी शाखा का कहना है कि RX450hL एक आरामदायक थिएटर शैली की बैठने की व्यवस्था का दावा करता है।

गौरतलब है कि लेक्सस ने अपने आप को भारत में काफी मजबूती से स्थापित किया है भारत मे एक विशेष वर्ग है जो वर्तमान में लेक्सस को काफी पसंद करता है। इस हिसाब से लेक्सस ने अपनी सुविधाओं के साथ अपनी टारगेट ऑडियंश हाशिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here