लेनोवो ने भारत में लॉन्च किया ‘योगा एस940’ लैपटॉप, कीमत 23,990 रुपये

0

चीनी प्रौद्योगिकी कम्पनी-लेनोवो ने बुधवार को भारत में अपना अल्ट्रा-स्लिम पीसी ‘योगा एस940’ लॉन्च किया। आर्टिफिसियल इंटेलीजेंस (एआई) और एडवांस्ड ऑडियो एवं डिल्प्ले टेक्नोलॉजी से लैस इस लैपटॉप की कीमत 23,990 रुपये है।

भारत में अल्ट्रा-स्लिम सेगमेंट में तेजी से विकास हो रहा है। यह सेगमेंट उन लोगों को पसंद है, जो लैपटॉप पर काफी समय व्यतीत करते हैं।

लेनोवो इंडिया के सीईओ और एमडी राहुल अग्रवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, “लेनोवो ‘योगा एस940’ को पावर यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है। ये ऐसे लोग हैं, जो प्राइवेसी और सिक्यूरिटी को महत्व देते हैं। साथ ही साथ ऐसे लोग सुविधापूर्ण पर्सनलाइज्ड एक्सपीरिएंस भी चाहते हैं। हम ऐसे उपभोक्ताओं को टारगेट कर रहे हैं।”

कम्पनी के मुताबिक ‘योगा एस940’ दुनिया का पहला कलर ग्लास वाला लैपटॉप है और इसे विशेष तौर पर तैयार किया गया है।

अपने 4के एचडीआर डिस्प्ले और 500 निट्स पीक ब्राइटनेस, डॉल्बी विजन एवं डॉल्बी एटमॉस स्पीकर सिस्टम के साथ यह उपभोक्ताओं को अलग तरह का अनुभव देने में सक्षम है।

योगा एस940 का वजन 1.2 किग्रा है और यह 12.2 एमएम पतला है। इसमें आठवें जेनरेशन का इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर लगा है। पोर्टेबल योगा एस940 विंडोस 10 के साथ उपलब्ध है और इसमें 16 जीबी एलपीडीडीअर3 मेमोरी और 1टीबी पीसीआई (ई) एसएसडी स्टोरेज है।

न्यूज सत्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleपाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब के दर्शन करेंगे 500 सिख तीर्थयात्री
Next articleमिकी आर्थर के पाकिस्तान का कोच बने रहने की संभावना
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here