लेनोवो ने भारत में लॉन्च किये थिंकबुक 14, थिंकबुक 15 लैपटॉप, जानें कीमत और फीचर्स

0

जयपुर। लेनोवो ने थिंकबुक 14 और थिंकबुक 15 को अपने व्यावसायिक लैपटॉप के सबसे नए संस्करण के रूप में लॉन्च किया है। लैपटॉप की थिंकबुक रेंज छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के उद्देश्य से उप-ब्रांड के रूप में काम करती है। एक व्यावसायिक लैपटॉप होने के बावजूद, वे डिजाइन और उपस्थिति के मामले में थिंकपैड लाइनअप से अलग हैं।
थिंकबुक लाइनअप स्काइप के लिए हॉटकी के साथ स्पिल-रेसिस्टेंट बैकलिट कीबोर्ड से लैस है। 14 इंच का मॉडल 1.5Kg से शुरू होता है जबकि 15 इंच का मॉडल 1.8Kg से शुरू होता है। थिंकबुक लाइनअप की बिक्री दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू होगी और इसकी शुरुआती कीमत 30,990 रुपये होगी।

फीचर्स और स्पेशिफिकेशन: थिंकबुक 14 और 15 नवीनतम 10 वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ उपलब्ध हैं। छह-कोर कोर i7 प्रोसेसर और एएमडी राडॉन 625 ग्राफिक्स के साथ उन्हें कॉन्फ़िगर करने का विकल्प है। और 24GB DDR4 रैम तक और 1TB PCIe SSD तक या 1TB 7200RPM HDD तक का विकल्प है। ये लैपटॉप डूउल ड्राइव और इंटेल ऑप्टाने का समर्थन करते हैं। थिंकबुक लाइनअप में डिस्प्ले के आसपास पतले बेजल के साथ मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन दिया गया है। 14 इंच के मॉडल में 80 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात है, जबकि 15-इंच मॉडल में 83-प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात है। IPS पैनल 250 एनआईटी चमक प्रदान करता है। लेनोवो 12 घंटे की बैटरी लाइफ का वादा कर रहा है। इसके अलावा इनमें यूएसबी टाइप-सी, हिडन यूएसबी पोर्ट और आरजे -45 सहित अनके पोर्ट मौजूद हैं। थिंकबुक सुरक्षित बूट के लिए पावर बटन के साथ एकीकृत फिंगरप्रिंट रीडर के साथ आता है। लेनोवो भारत के पीसी बाजार में अग्रणी है। समग्र बाजार में इसकी 37.7 प्रतिशत और वाणिज्यिक खंड में लगभग 62.6 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here