लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट आज से

0

एशेज सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम आज यहां हेडिंग्ले मैदान पर होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। आस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ की कमी खलेगी। स्मिथ दूसरे टेस्ट मैच में जोफरा आर्चर की गेंद पर चोटिल हो गए थे और फिर इसके बाद वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। स्मिथ अब तीसरे टेस्ट से भी बाहर हैं।

स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशाने को टीम में शामिल किया गया था। लाबुशाने ने दूसरी पारी में अर्धशतक भी जमाया था।

गेंदबाजी में टीम के पास पैट कमिंस, जोश हैजलवुड, पीटर सीडल और मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं। ये गेंदबाज किसी भी परिस्थिति में विपक्षी बल्लेबाज को मुसीबत में डाल सकते हैं।

आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर पहले ही यह कह चुके हैं कि उनकी टीम 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने के लिए ²ढसंकल्प है।

दूसरी तरफ, मेजबान इंग्लैंड की टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी। तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम की नजरें बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी आस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव बनाने की होगी।

हालांकि पिछले दो टेस्ट मैचों में टीम की सलामी जोड़ी का न चल पाना टीम के लिए चिंता की बात है। बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़कर फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं।

ओपनर जैसन रॉय ने पिछली चार पारियों में केवल 40 रन बनाए हैं और इस मैच में हो सकता है कि उन्हें मध्यक्रम में उतारा जाए। मेजबान टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के ही उतरेगी।

गेंदबाजी में टीम एक बार फिर जोफरा आर्चर से आक्रामक गेंदबाजी की उम्मीद करेगी। इसके अलावा टीम के पास बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स जैसे गेंदबाज विपक्षी टीम पर दबाव बनाना चाहेंगे।

विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे आर्चर ने अपने पदार्पण टेस्ट मैच में घातक बाउंसर के दम पर पांच विकेट चटकाए थे।

टीमें (संभावित) :-

आस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान व विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, कैमरून बेनक्राफ्ट, मार्कस हैरिस, जोश हैजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सीडल, नाथन लॉयन, मैथ्यू वेड, जेम्स पैटिंसन, मार्नस लाबुशाने।

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम कुरैन, जोए डेनले, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleझारखंड : बिहार के नेताओं के सहारे चुनावी वैतरणी पार करेंगे प्रमुख दल
Next articleपीएम नरेंद्र मोदी आज फ्रांस रवाना होंगे, यूएई और बहरीन भी जाएंगे
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here