जानियें कैसे भविष्य में नौकरियों को प्रभावित कर सकती है ये बातें

0
121

इन दिनों कार्यस्थल बदल रहे हैं और अधिक से अधिक गतिशील हो रहे हैं। व्यवसाय अब वैश्विक बन रहे हैं, तकनीक तेजी से बढ़ रही है। कार्य आवश्यकताओं और उम्मीदों सहित विकसित हो रहे हैं। भविष्य के कार्यबल लोगों को अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर एक से अधिक नौकरी करने में सक्षम बना देंगे। हमें भविष्य के कार्यबलों की पुन: कल्पना करने की आवश्यकता है और भर्तीकर्ता प्रतिभा की तलाश में आगे बढ़ने के लिए खुद को तैयार करते हैं। कुछ व्यवधान जो भर्ती के भविष्य को बदल देंगे।

बिग डेटा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अब हमारी अनूठी सामाजिक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए लगभग सभी ट्वीट्स, पोस्ट्स और ब्लॉग्स को खोने में सक्षम है। यह हमारी रुचियों, पसंदों और व्यवहार का ऑनलाइन विश्लेषण कर सकता है जो कंपनियों के लिए जानकारी का एक समृद्ध स्रोत है। भर्ती प्रबंधकों को महत्वपूर्ण सोच, नवाचार इत्यादि पर ध्यान केंद्रित करने की इजाजत देता है।

सोर्सिंग और चयन को प्रभावित करने वाले रुझान

सामाजिक भर्तीकर्ता: भर्ती सलाहकारों पर नौकरी पोर्टलों, लिंक्डइन और सोशल मीडिया जैसे पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर भरोसेमंदता से निर्भरता में बदलाव देखा गया है। प्राथमिकता के रूप में प्रवेश स्तर प्रवेश: कैम्पस प्रतिभा बहुत ताजगी, नए विचार और एक अलग और विविध राय लाती है। कई कंपनियां परिसर से फ्रेशर को भर्ती करना पसंद करती हैं और उन्हें अपने महत्वपूर्ण पदों के लिए मजबूत कार्यक्रमों के माध्यम से तैयार करती हैं।

विविध और समावेशी भर्ती रणनीति

विविधता सीधे कंपनी संस्कृति और वित्तीय प्रदर्शन से जुड़ा हुआ है। बढ़ते सबूत बताते हैं कि विविध टीमें अधिक उत्पादक, अधिक अभिनव, और अधिक व्यस्त हैं।

भर्ती करने वालों की बदलती भूमिका

मुझे दृढ़ विश्वास है कि भविष्य के भर्ती करने वालों को अपने उम्मीदवारों के साथ दीर्घकालिक संबंध बनाने पर ध्यान देना शुरू करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here