जानिये Xiaomi Redmi 5A स्मार्टफोन भारत में कितने बिके

भारत में अपने Xiaomi Redmi 5A हैंडसेट के 50 लाख यूनिट बेचने में सफल रही है। इस घोषणा के करीब 6 महीने बाद ही कंपनी ने ताज़ा जानकारी दी है कि अब तक 1 करोड़ से ज़्यादा शाओमी रेडमी 5ए स्मार्टफोन बेचे जा चुके हैं।

0
86

भारत में अपने Xiaomi Redmi 5A हैंडसेट के 50 लाख यूनिट बेचने में सफल रही है। इस घोषणा के करीब 6 महीने बाद ही कंपनी ने ताज़ा जानकारी दी है कि अब तक 1 करोड़ से ज़्यादा शाओमी रेडमी 5ए स्मार्टफोन बेचे जा चुके हैं। शाओमी लॉन्च के बाद करीब 9 महीने में 1 करोड़ Redmi 5A हैंडसेट बेचने में सफल रही है। इस फोन को आज भी फ्लैश सेल में ही बेचा जाता हैं। यानी की इस फोन की डिमांड आज भी बहुत हैं।

अगर हम इस फोन की मैमोरी की बात करें तो इस फोन में 2 जीबी 3 जीबी रैम हैं। यह फोन ब्लू, डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज़ गोल्ड रंग में आता है। यह ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और Mi.com पर मिलता है। यह फोन आज भी फ्लैश सेल में ही बिकता है। इस फोन की शुरूआती कीमत 5,999 रूपये हैं।

डुअल सिम वाला शाओमी रेडमी 5ए एंड्रॉयड नूगा आधारित मीयूआई 9 पर चलता है। इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले है जिसकी पिक्सल डेनसिटी 296 पीपीआई है। फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर है जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.4 गीगाहर्ट्ज़ है। अगर हम इस फोन के कैमरे की बात करें तो इस फोन का 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है।  सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

अगर हम फोन के कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो इसमें 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गयी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here