बर्थ डेट से जानें लड़कियों को पूरा बायोडाटा !

0

हर किसी लड़की का व्यक्तित्व अलग-अलग होता है । अब आप यह जानना चाहते हैं कि कौनसी लड़कि कैसी है, तो आज हम आपके लिए इससे जुड़ी कुछ जानकारी लेकर आए हैं ।

आपको बता दें कि, जनवरी माह में पैदा हुई लड़कियां सुंदर होने के साध चतुर भी होती है। वो अच्छे कपडों की शौकीन, जल्द ही बोर हो जाने वाली, आसानी से इमोशंस बाहर नहीं निकालतीं । अगर हर्ट हों जाती है तो जल्दी नहीं उबरती ।

फरवरी में जन्मी लड़कियां समझदार और चालाक होती हैं । आजादी पसंद करती हैं और अगर रोका जाए तो विद्रोही हो जाती हैं ।

मार्च में जनम लेने वाली लड़कियां सच्ची, दिल की साफ और कोमल होती हैं । राज छुपा कर रखती हैं। ऐसी लड़कियों को शांति और अकेलापन पसंद होता है ।

अप्रेल में पैदा हुई लड़कियां सौम्य लेकिन चापलूस भी होती हैं। ये मजाकिया, हंसमुख और जिद्दी होती हैं। इन्हें बाते करना पसंद होता है । ये आत्मविश्वासी और पॉजीटिव एटिट्यूड वाली होती हैं

मई माह में जन्मी लड़कियां जिद्दी औऱ कड़े दिल की होती हैं । मजबूत इच्छा शक्ति और उच्च विचारों से भरी होती हैं। इन्हें गुस्सा आसानी से आता है । लड़कों के तरफ शर्मीली होती हैं। साहित्य और कला की प्रेमी होती हैं ।

जून की लड़कियों की सबसे अच्छी पर्सनैलिटी होती है। इन्हें दोस्त बनाना पंसद होता है। फ्लर्ट अच्छा कर लेती हैं। फिल्मों के मामले में पंसद अच्छी होती है ।

जुलाई में जन्मी लड़कियों के साथ लोगों को रहना अच्छा लगता है। इन्हें समझना मुश्किल होता है। ये सच्ची लेकिन मूडी होती हैं। दूसरों की परवाह करती हैं लेकिन जल्दी बुरा भी मान जाती हैं। माफ कर देती हैं पर कभी भूलती नहीं ।

अगस्त में जन्मी लड़कियां रिस्क उठाने को तैयार रहती हैं। इन्हें खुद पर काबू नहीं रहता। मुलायम दिल की होती हैं। तेज बोलने और हुल्लड़बाजी करने वाली होती हैं । संगीत की शौकीन लेकिन पढ़ाई से चिढ़ती हैं।

सितंबर में पैदा हुई लड़कियां जल्दबाजी में फैसला लेती हैं और फिर पछताती हैं। मानसिक रूप से मजबूत और निडर होती हैं। व्यवहारकुशल होती हैं और दूसरों की परेशानी दूर करती हैं ।

अक्टूबर की लड़कियों को बातचीत करना पंसद होता है। वो उनसे प्यार करती हैं जो उनसे प्यार करते हैं। सफाई से झूठ बोलती हैं। गुस्सा जल्दी आता है । दोस्तों को अहम मानती हैं । जल्दी हर्ट हो जाती है लेकिन मान भी जाती हैं। बहुत स्मार्ट होती हैं।

नवंबर मे जन्मी लड़कियां ईमानदार होती हैं। कामुक लेकिन खतरनाक होती हैं। हर कोई इनकी तरफ खिंचा चला आता है। चंचल, तुनकमिजाज लेकिन रहस्यमयी होती हैं ।

दिसंबर में पैदा हुई लड़कियां राष्ट्रभक्त, वफादार और महत्वकांक्षी होती हैं। ये दूर का सोचती हैं और इन्हें समझना मुश्किल होता है। खुशमिजाज होती हैं और बातूनी भी ।

 

SHARE
Previous articleअमेरिकी अदालत द्वारा डीजल घोटाले में वोक्सवैगन को ढाल देने से किया इंकार
Next articleइस श्रीलंकाई दिग्गज की नजर में टीम इंडिया के लिए स्पेशल है विराट – रोहित की जोड़ी
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here