नई जनरेशन और पुरानी वैगनआर में जानिए कितना है अंतर

0
63

जयपुर। मारुति सुजुकी इन दिनों अपनी सबसे पॉपुलर हैचबैक कारों में से एक वैगनआर के नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भारत में कंपनी इस कार को 23 जनवरी को लॉन्च करने की तैयारी लगभग पूरी कर चुकी है। ऐसे में ग्राहकों को बीच यह सवाल उठना लाजमी है कि नई जनरेशन वैगनआर और पुरानी वैगनआर एक दूसरे से कितना अलग होगी। तो आईए जानते है कि इन दोनों मॉडल्स में कितना अंतर होने वाला है।

सबसे पहले आपको बता दें कि मारुति सुजुकी की नई नजरेशन वैगनआर की डिजाइन पुराने मॉडल से काफी अलग होने जा रहा है। पिछले मॉडल के मुकाबले नई जनरेशन वैगनआर में कंपनी द्वारा स्वेप्टबैक हेडलैंप का इस्तेमाल किया गया है जो इसे काफी अलग लुक प्रदान कर रहा है।

डिजाइन के मामले में कंपनी ने इस कार में अच्छा खास बदलाव किया है जिसमें आपको नई वैगनआर पिछले मॉडल के मुकाबले करीब 19 एमएम ज्यादा लंबी और 145 एमएम ज्यादा चौड़ी मिलेगी। इसके अलावा इस कार में ग्राहकों को ड्यूअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, फ्लोटिंग रूफ डिजाइन, ड्यूअल टोन केबिन, ऑडियो माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, बड़े एनालॉग स्पीडोमीटर और मैनुअल एसी वेंट्स जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेगा।

मारुति सुजुकी इस नई जनरेशन वैगनआर को बाजार में दो अलग इंजन ऑप्शन के साथ उतारने जा रही है जिसमें एक पहले की ही तरह 1.0 लीटर इंजन और दूसरा 1.2 लीटर क्षमता वाला फोर-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। अभी फिलहाल इस नई जनरेशन वैगनआर के कीमत को लेकर खुलासा नही किया गया है पर माना जा रहा है कि इस कार के कीमत को कंपनी द्वारा मौजूदा वैगनआर के कीमत के आसपास रखने की कोशिश की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here